बिहार: 10वीं बोर्ड एक्जाम के बीच परीक्षा केंद्रों पर लागू की गई धारा 144

बिहार: 10वीं बोर्ड एक्जाम के बीच परीक्षा केंद्रों पर लागू की गई धारा 144

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-17 13:26 GMT
बिहार: 10वीं बोर्ड एक्जाम के बीच परीक्षा केंद्रों पर लागू की गई धारा 144

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड की ओर से आयोजित 10वीं बोर्ड की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार से शुरू हो गई है। इस परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हो रहे हैं। यह परीक्षा दो पालियों में की जा रही है, जिसमें कदाचार रोकने के लिए बोर्ड की ओर से पुख्ता व्यवस्था की गई है। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग में PM के पदों पर भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल

बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के जूते-मोजे पहनकर आने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर 10 मिनट पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। जो भी छात्र देर से आएगा, उसे परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग में APO के पदों पर भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल

नो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस
बोर्ड ने परीक्षा केंद्र में मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेटर समेत सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर भी पांबदी लगाई है। इसके अलावा आनंद किशोर ने यह भी बताया कि छात्रों की उत्तर पुस्तिका और OMR शीट पर उनकी फोटो लगी रहेगी। बता दें कि 24 फरवरी तक आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 15 लाख 29 हजार 393 छात्र शामिल हो रहे हैं। इनमें 7 लाख 83 हजार 34 छात्राएं और 7 लाख 46 हजार 359 छात्र हैं। परीक्षा में प्रति 25 परीक्षार्थियों पर एक वीक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है।

Tags:    

Similar News