नीट धोखेबाजों का अड्डा, इसे रद्द करें - रामदौस

शिक्षा नीट धोखेबाजों का अड्डा, इसे रद्द करें - रामदौस

IANS News
Update: 2021-09-23 10:00 GMT
नीट धोखेबाजों का अड्डा, इसे रद्द करें - रामदौस
हाईलाइट
  • नीट धोखेबाजों का अड्डा
  • इसे रद्द करें : रामदौस

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक एस. रामदौस ने गुरुवार को कहा कि मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) धोखेबाजों का अड्डा बन गया है और इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए। नीट के संचालन में कदाचार के विभिन्न उदाहरणों का हवाला देते हुए, रामदास ने कहा कि नीट को संदेह से परे होना चाहिए, लेकिन हर साल प्रॉक्सी लेखन और अन्य जैसे कदाचार के बारे में खबरें आती हैं।

उन्होंने कहा कि नीट चिकित्सा शिक्षा के मानकों को बढ़ाने और चिकित्सा शिक्षा के व्यावसायीकरण से बचने के अपने दोहरे लक्ष्य में विफल रही है और इसलिए इसे समाप्त कर दिया जाना चाहिए। रामदास ने कहा कि इस साल जयपुर में नीट का प्रश्नपत्र 35 लाख रुपये में बिका।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की ओर से परीक्षा लिखने वाले प्रॉक्सी जैसे कदाचार को सुनना चौंकाने वाला था और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नागपुर स्थित करियर मार्गदर्शन केंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि करियर गाइडेंस सेंटर ने दिल्ली और झारखंड में मेडिकल कॉलेज के उम्मीदवारों को 50 लाख रुपये के शुल्क पर शीर्ष कॉलेजों में प्रवेश देने का वादा किया था।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News