सरकारी नौकरी: रेलवे ने निकाली 1600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई, 30 जून अंतिम तारीख

सरकारी नौकरी: रेलवे ने निकाली 1600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई, 30 जून अंतिम तारीख

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-05 07:11 GMT
सरकारी नौकरी: रेलवे ने निकाली 1600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई, 30 जून अंतिम तारीख

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच रेलवे से लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार भर्तियां निकाल रहा हैं क्योंकि, संक्रमण के इस दौर में सरकारी कर्मचारियों ने कोरोना वॉरियर्स के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अगर आप भी कोरोना वॉरियर्स बनकर काम करना चाहते हैं और सरकारी नौकरी पाने के लिए इच्छुक हैं तो, ऐसे कैंडिडेट्स के लिए सुनहरा मौका है। बता दें कि, दक्षिण रेलवे ने एक्ट अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। ऐसा मौका बार-बार नहीं आता इसलिए 30 जून के पहले सभी कैंडिडेट्स ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इस रिक्रूटमेंट में कुल 1686 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। वहीं आवेदन की प्रक्रिया 1 जून से शुरु कर दी गई है। 

जानकारी विस्तार से

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1686 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इच्छुक लोग 30 जून तक अप्लाई कर दे। बता दें कि, त्रिवेंद्रम डिवीजन में 683, मिनिस्ट्रियल एंड जनरल एडमिन 31 ,पालघाट संभाग 666 जैसी कुल 1686 पदों पर भर्तियां निकली है। योग्यता की बात करें तो, अप्लाई करने के लिए आपके पास 10+2 प्रणाली के तहत 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही आप 50% अंको के साथ 10वीं की परीक्षा पास करें ये अनिवार्य है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन विजिट करें। आवेदन कर्ता की उम्र कम से कम 15 साल होनी चाहिए। लेकिन MLT/Ex-ITI के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 22 से 24 साल के बीच नहीं होनी चाहिए।

वहीं ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ECL) ने सिक्योरिटी गार्ड (टी) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 जून है। बता दें कि, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने सिक्योरिटी गार्ड की पोस्ट के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन अपने वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं। पदों की कुल संख्या 1086 हैं, जिसमें से अनारक्षित कैटेगरी के लिए 842, अनुसूचित जाति के लिए 163 और एसटी के लिए 81 पद है। योग्यता की बात करें तो, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले किसी भी कैंडिडेट्स के पास सातवीं पास होने का सर्टिफिकेट रहना अनिवार्य है। सबसे जरुरी बात की इन पदों के लिए महिला कैंडिडेट्स अप्लाई नहीं कर सकती है। ये पद सिर्फ मेल कैंडिडेट्स के लिए है। इससे ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते है।

Tags:    

Similar News