Hugh Jackman ने किया खुलासा, इसलिए नहीं निभाया 007 जेम्स बॉन्ड का रोल

Hugh Jackman ने किया खुलासा, इसलिए नहीं निभाया 007 जेम्स बॉन्ड का रोल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-07 08:17 GMT
Hugh Jackman ने किया खुलासा, इसलिए नहीं निभाया 007 जेम्स बॉन्ड का रोल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हॉलीवुड की फिल्मों के दीवानों के लिए "जेम्स बॉन्ड" की फिल्में किसी गिफ्ट से कम नहीं होती है। ब्रिटिश सर्विस एजेंट का किरदार निभाने वाले सभी एक्टर्स को भी दर्शन बहुत पसंद करते हैं। फिल्मी दुनिया को कोई भी एक्‍टर अपनी लाइफ में एक बार ‘जेम्‍स बॉन्‍ड’ जरूर बनना चाहता है, लेकिन 007 का किरदार निभाना हर किसी के बस की बात नहीं है। अब तक डेविड नेवेन, जॉर्ज लेजेन्बी, रोजर मूर, टिमोथी डाल्टन, पियर्स ब्रोसन और डैनियल क्रेग, बैरी नेल्सन, सीन कॉनेरी जैसे अभिनेताओं ने जेम्स बॉन्ड की भूमिका निभाई है।

 

 

जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने का मौका वैसे तो हर किसी को नहीं मिलता है, लेकिन अभिनेता ह्यूग जैकमैन एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने ‘एमआई 6’ के स्‍पेशल एजेंट यानी 007 जेम्‍स बॉन्‍ड के रोल को ठुकरा दिया। का रोल ऑफर किया गया था। ह्यूग जैकमैन को ‘एक्‍स-मेन’ वाले किरदार के लिए जाना जाता है। एक अमेरिकी अखबार को दिए इंटरव्‍यू में ह्यूग जैकमैन ने कहा कि ‘मैं उन दिनों ‘एक्‍स-मैन 2′करने वाला था। तभी मेरे एजेंट ने मुझसे पूछा कि क्‍या आप जेम्‍स बॉन्‍ड का किरदार निभाना चाहेंगे, लेकिन उस समय मुझे लगा कि बॉन्‍ड की फिल्‍मों की कहानियां अविश्वसनीय और क्रेजी होती जा रही हैं। हालांकि मैंने जब अपनी ये राय रखी तो मुझे कहा गया कि कुछ कहना नहीं है, बस फिल्‍म साइन करनी है।"

  

 

वर्सेटैलिटी साबित करना चाहता हूं-जैकमैन

जैकमैन ने कहा कि "मैंने बॉन्‍ड के रोल से इनकार कर दिया, क्‍योंकि मुझे ऐसा लगा कि मैं बॉन्‍ड और एक्‍स-मैन दोनों किरदारों के लिए समय नहीं दे पाऊंगा।" ह्यूग जैकमैन ने बताया कि करियर के एक दौर में वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि उन्‍हें एक-जैसे रोल ही मिल रहे हैं। जैकमैन बतौर एक्‍टर अपनी वर्सेटैलिटी टैलेंट को साबित करना चाहते थे।\

सुपरहीरो के किरदार से होने लगी बेचैनी

‘वुल्‍वरीन’ का किरदार निभाने के दौरान जैकमैन को लगा कि उनके किरदार छोटो होते जा रहे हैं। लोग चाहते थे कि जैकमैन सुपरहीरो या ऐसा ही कोई किरदार निभाएं, लेकिन अभिनेता ने कहा कि "मुझे इससे बेचैनी होने लगी थी।"

 

बहरहाल, इन दिनों डेनियल क्रेग पर्दे पर जेम्‍स बॉन्‍ड की भूमिकाओं में दिखाई देते हैं। जेम्स बॉन्‍ड के किरदार में उनकी आख‍िरी फिल्‍म ‘बॉन्‍ड 25’ की शूटिंग जनवरी 2018 में शुरू होने वाली है। जिसका निर्देशन क्रिस्टोफर नोलन करेंगे। 

Similar News