अभिनेता टोनी सिरिको का 79 वर्ष की आयु में निधन

हॉलीवुड एक्टर अभिनेता टोनी सिरिको का 79 वर्ष की आयु में निधन

IANS News
Update: 2022-07-09 09:30 GMT
अभिनेता टोनी सिरिको का 79 वर्ष की आयु में निधन

डिजिटल डेस्क, लॉज एंजिल्स। अभिनेता टोनी सिरिको का 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया। टोनी की मौत की पुष्टि उनके प्रबंधक ने वैराइटी से की है।

सिरिको के पाउली वॉलनट्स को जेम्स गंडोल्फिनी के टोनी सोप्रानो के लिए एक बमबारी और उग्र रूप से मजाकिया पैर सैनिक के रूप में वर्णित किया गया है, जिसमें कोई और नहीं है।

सिरिको, वैराइटी के अनुसार, पाउली के खतरे को अपने मृत हास्य के साथ संतुलित करता है और कुरूपता के लिए उनकी प्रवृत्ति, एक बार सन त्जू को सन तुह-जू कहते हैं, बाद में दार्शनिक को चीनी प्रिंस मैचबेली के रूप में संदर्भित करते हैं।

वैराइटी ने नोट किया कि सिरिको द सोप्रानोस के सभी छह सीजन में दिखाई दिए, जब उन्होंने शुरू में अंकल जूनियर की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था।

24 जुलाई, 1942 को न्यूयॉर्क शहर में एक इतालवी परिवार में जन्मे गेनारो एंथोनी सिरिको जूनियर, सिरिको ने अपने प्रारंभिक जीवन का अधिकांश समय कानून के साथ परेशानी में बिताया और वास्तविक जीवन कोलंबो अपराध परिवार से जुड़ा हुआ है।

अभिनय में आने से पहले, एक न्यूजस्टैंड से निकल्स चुराने के बाद उन्हें सात साल की उम्र में 28 बार गिरफ्तार किया गया था। वह दो बार जेल गए, एक बार अवैध हथियार रखने के आरोप में और फिर सशस्त्र डकैती के आरोप में।

सिरिको ने अपने अभिनय की शुरूआत 1974 के डकैत नाटक क्रेजी जो में हेनरी विंकलर के साथ एक अतिरिक्त के रूप में की।

वह फिल्म 1990 में मार्टिन स्कॉर्सेज की गुडफेलस से लेकर 1994 में वुडी एलेन की बुलेट्स ओवर ब्रॉडवे तक, गैंगस्टर और अपराधियों के रूप में सिरिको की अनगिनत बाद की भूमिकाओं से पहले थी।

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, सिरिको के सोप्रानोस के सह-कलाकार माइकल इम्पेरिओली ने लिखा, मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि मेरे प्रिय मित्र, सहकर्मी और अपराध में भागीदार, महान टोनी सिरिको का आज निधन हो गया है। टोनी किसी और की तरह नहीं था, वह उतना ही सख्त, उतना ही वफादार और उतना ही बड़ा दिल वाला था जितना कि मैं कभी भी जानता हूं।

आगे इस नोट को लिखते हुए माइकल ने टोनी सिरिको को याद किया, और उनके निधन पर दुख जताया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News