नहीं रहीं बालिका वधु की "दादी सा", हार्ट अटैक से हुआ निधन

नहीं रहीं बालिका वधु की "दादी सा", हार्ट अटैक से हुआ निधन

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-16 05:07 GMT
नहीं रहीं बालिका वधु की "दादी सा", हार्ट अटैक से हुआ निधन

डिजिटल डेस्क,मुंबई। टेलीविजन के मशहूर शो बालिका वधु की "दादी सा" यानि कि, सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उनके मैनेजर ने बताया कि, सुरेखा सीकरी का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। बता दें कि, सुरेखा काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी और उन्हें साल 2020 में कोरोना काल के दौरान ब्रेन स्ट्रोक भी हो चुका है। हालांकि, आखिरी वक्त में उनका परिवार सुरेखा के साथ था। 

सुरेखा ने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बनाई और भारत के करोड़ों लोगों का दिल जीता। लोग आज भी उन्हें टेलीविजन शो बालिका वधु की दादी सा के नाम से याद कर रहे है। सुरेखा इतनी शानदार अभिनेत्री थी कि, उन्हें 3 बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। सुरेखा को फिल्म तमस 1988, Mammo (1995) और बधाई हो (2018) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। निधन के पहले और आखिरी बार सुरेखा नेटफ्लिक्स की फिल्म Ghost Stories पर नजर आईं थी। 

जन्म और शादी

सुरेखा सीकरी का जन्म 19 अप्रैल 1945 को यूपी में हुआ था। इन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से पढाई की और दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स भी किया। सुरेखा ने Hemant Rege से शादी की और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है, जो मुंबई में आर्टिस्ट के तौर पर काम करता है। 

सुरेखा का बॉलीवुड डेब्यू

टेलीविजन में कई हिट शो देने वाली सुरेखा ने साल 1978 में फिल्म "किस्सा कुर्सी का" से डेब्यू किया और आगे चलकर लिटिल बुद्धा, नसीम, सरफरोश, दिल्लगी, जुबैदा, हमको दीवाना कर गए और बधाई हो जैसी कई हिट फिल्में दी। 

 


 

Tags:    

Similar News