केरल हाइकोर्ट के आदेश के बाद आज IFFI में दिखाई जाएगी फिल्म 'एस दुर्गा'

केरल हाइकोर्ट के आदेश के बाद आज IFFI में दिखाई जाएगी फिल्म 'एस दुर्गा'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-27 02:22 GMT
केरल हाइकोर्ट के आदेश के बाद आज IFFI में दिखाई जाएगी फिल्म 'एस दुर्गा'

डिजिटल डेस्क, पणजी। निर्देशक सनल कुमार शशिधरन की फिल्म "एस दुर्गा" को केरल हाइकोर्ट ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव, गोवा में दिखाए जाने की मंजूरी दे दी थी। कोर्ट ने सेंसर किए हुए संस्करण को जूरी को दिखाने के लिए कहा था। इस फिल्म को आज समारोह में दिखाया जाएगा। जूरी के एक सदस्य ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “हमें आईएफएफआई द्वारा सूचना दी गई है कि फिल्म की स्क्रीनिग सोमवार शाम 6 बजे की जाएगी।

 

जानकारी के अनुसार, 10 सदस्यीय जूरी के लिए स्क्रीनिंग पणजी के महोत्सव स्थल पर आयोजित की जानी है। बता दें कि केरल हाइकोर्ट के आदेश पर फिल्म "एस दुर्गा" को समारोह में दिखाए जाने की मंजूरी मिली है। इस फिल्म के साथ फिल्म "न्यूड" को भी बैन किया गया था। निर्देशक और पटकथा लेखक रुचि नारायण ने भी जूरी के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग किए जाने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया, “फिल्म की स्क्रीनिंग के विवरण की सूचना आईएफएफआई द्वारा दी गई है।”


सनल ने कहा कि "जब मैं अदालत गया, मुझे लगा कि मैं पूरे तंत्र से लड़ रहा हूं, लेकिन यह अहम का मुद्दा बन गया। मुझे लगता है कि मंत्रालय ने इसे व्यक्तिगत तौर पर ले लिया। मैं शर्मिंदा हूं कि मैं लड़ा।" ऑस्ट्रेलिया में एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड में हिस्सा लेने के बाद कल रात यहां पहुंचे फिल्मकार ने कहा कि उन्होंने आईएफएफआई के निदेशक सुनीत टंडन से मिलने की कोशिश की, ताकि यह चर्चा कर सकें कि फिल्म महोत्सव में कब दिखायी जाएगी, लेकिन इसमें काफी समय लगा। 

 
इन दोनों फिल्मों को लेकर जूरी से तीन लोगों ने इस्तीफा भी दे दिया था। वहीं छह सदस्यों ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को लिखकर इस कदम पर चिंता जताई थी। केरल उच्च न्यायालय की पीठ ने सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा इस निर्देश पर रोक लगाने वाली अपील को शुक्रवार को ही खारिज कर दिया था।

 

 

 


 

Similar News