बप्पी लहिरी की तेलुगु रचनाएँ भी हैं बेहद लोकप्रिय

गोल्डन मैन बप्पी लहिरी की तेलुगु रचनाएँ भी हैं बेहद लोकप्रिय

IANS News
Update: 2022-02-16 06:30 GMT
बप्पी लहिरी की तेलुगु रचनाएँ भी हैं बेहद लोकप्रिय
हाईलाइट
  • बप्पी लाहिड़ी की तेलुगु रचनाएँ अविस्मरणीय हैं

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। गोल्डन मैन कहे जाने वाले बप्पी लहिरी ने कई तेलुगु गीतों की रचना की, जिसने उन्हें भारत में 1986-2020 के दौरान सर्वश्रेष्ठ संगीतकारों में से एक बना दिया। बप्पी लहिरी 14 फिल्मों के लिए एक संगीत निर्देशक थे, जिसमें कुछ अच्छे संगीत हिट शामिल हैं- वाना वाना वेल्लुवाय, आकाशम लू ओका थारा जैसे सुपरहिट गाने आज भी महान संगीतकारों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले गानों में से हैं।

गैंग लीडर, राउडी अल्लुडु, निप्पू रव्वा, स्टेट राउडी और राउडी इंस्पेक्टर कुछ ऐसी फिल्में हैं जिनके लिए बप्पी लहिरी ने संगीत तैयार किया था। बप्पी लहिरी की तेलुगु रचनाओं में ज्यादातर मेगास्टार चिरंजीवी ने अभिनय किया था और उनके संयोजन के अधिकांश गीत उस समय चार्टबस्टर थे।

बप्पी ने चिरंजीवी की स्टेट राउडी, गैंग लीडर, राउडी अल्लुडु और बिग बॉस फिल्मों के लिए संगीत दिया था । मोहन बाबू और वेंकटेश दग्गुबाती के लिए भी उनकी अन्य रचनाएँ भी सुपरहिट रहीं। उन्होंने आखिरी तेलुगु फिल्म 2020 की फिल्म डिस्को राजा के लिए संगीत दिया था। लेकिन बप्पी लहिरी को श्री कृष्ण और रवि तेजा के साथ रम पम बम गाने के लिए लाया गया था, गीत सिरीवेनेला सीताराम द्वारा लिखे गए थे।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News