कान में लगा हसीनों का मेला, हुई शानदार ओपनिंग 

कान में लगा हसीनों का मेला, हुई शानदार ओपनिंग 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-10 09:26 GMT


डिजिटल डेस्क, फ्रांस। कान फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। बुधवार को हॉलीवुड एक्ट्रेस पेनेलोपे क्रूज और उनके पति जेवियर बार्डेम स्टारर फिल्म के साथ इस फेस्टिवल की ओपनिंग हुई। इस दौरान मीडिया के साथ-साथ फैन्स भी स्टार्स की एक झलक पाने के लिए मौजूद रहे। क्रूज और बार्डम की आने वाली थ्रिलर फिल्म "एवरीबॉडी नोज" इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म के खिताब की सबसे बड़ी दावेदार है। इस फिल्म के ईरानी निर्देशक असगर फरहादी ने डायरेक्ट किया है। इस मौके पर असगर खुद भी समारोह में मौजूद थे। 

 

 

ऐसे हुई थी कान फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत

2002 तक कान फिल्म फेस्टिवल को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के नाम से जाना जाता था। इस फिल्म फेस्टिवल को हर साल फ्रांस के कान शहर में आयोजित किया जाता है। इस फेस्टिवल को सबसे पहले साल 1946 में मनाया गया था और तब से लेकर आज तक ये सिलसिला जारी है।

 

 

हिट है पेनेलोपे और जेवियर की जोड़ी 

पेनेलोपे क्रूज और जेवियर बार्डम दोनों ही स्पेनिश हैं और उन्होंने साल 1992 में फिल्म ‘जेमो जेमो’ में पहली बार साथ में काम किया था। बाद में पेनेलोपे हॉलीवुड चली आई और कई कामयाब फिल्मों का हिस्सा बनी। वहीं जेवियर स्पेनिश फिल्मों में काम करते रहे और इस बीच हॉलीवुड में भी उन्होंने छोटे-मोटे किरदार निभाए। साल 2007 में आई फिल्म ‘नो कंट्री फॉर ओल्ड मैन’ में खलनायक की भूमिका निभाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर अवार्ड मिला और उनकी किस्मत बदल गई। इसी दौरान उनकी पेनेलोपे से नजदीकियां बढ़ीं और बाद में दोनों ने शादी कर ली। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘एवरीबडी नोज’ भी काफी सुर्खियां बटोर रही है। 

 

 

पति के लेकर पेनेलोपे क्रूज का ये है कहना

पेनेलोपे ने बुधवार को फिल्म के लिए रखी गई न्यूज कॉन्फ्रेन्स में मीडिया से बात की। जेवियर के साथ कई फिल्मों का हिस्सा रहने पर उन्होंने कहा, "एक साथ हर दो साल में काम करने का हमारा पहले से कोई प्लान नहीं होता, ये सिर्फ तब ही होता है जब हमें लगता है कि स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब से हम फिल्म के लिए सही है।“ कान फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म के खिताब पाल्म डे’ऑर के लिए इस बार 21 फिल्मों ने दावेदारी पेश की है। ये फिल्म समारोह 19 मई तक चलेगा।

Similar News