ब्रिटिश पार्लियामेंट ने सलमान खान को 'ग्लोबल डाइवर्सिटी अवार्ड' से नवाजा

ब्रिटिश पार्लियामेंट ने सलमान खान को 'ग्लोबल डाइवर्सिटी अवार्ड' से नवाजा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-17 04:56 GMT
ब्रिटिश पार्लियामेंट ने सलमान खान को 'ग्लोबल डाइवर्सिटी अवार्ड' से नवाजा

डिजिटल डेस्क,लंदन। बॉलीवुड के दबंग खान कहे जाने वाले सलमान खान का कद अब और बढ़ गया है। 15 सितंबर को सलमान खान को ब्रिटिश पार्लियामेंट में "ग्लोबल डाइवर्सिटी अवार्ड 2017" से नवाजा गया। ये अवार्ड उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने देश के हित में कुछ नया लाने की कोशिश की हो।

सलमान को भी ये सम्मान उनके सोशल वर्क के लिए दिया गया है। ये सभी जानते हैं कि सलमान चैरिटी और लोगों की मदद में किस तरह हमेशा खड़े  रहते हैं। 

ये अवार्ड सलमान को ब्रिटिश पार्लियामेंट के मेम्बर कीथ वाज ने दिया है। कीथ वाज साल 1987 से पार्लियामेंट का हिस्सा हैं। कीथ वाज ने ये अवार्ड देते वक्त कहा कि सलमान ना सर्फ एक बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि इन्होंने लोगों के लिए भी बहुत कुछ किया है। 

ये भी पढ़े-"Bigg Boss 11" के दूसरा प्रमोशनल वीडियो रिलीज, पड़ोसन से फ्लर्ट करते दिखे सलमान

सलमान ने खुद इस अवार्ड सेरेमनी की तस्वीरें अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की हैं। इन तस्वीरों में ब्लैक सूट काफी हैंडसम लग रहे है। 

इस सम्मान के बाद सलमान ने कहा "मेरे पिताजी को कभी भी ऐसा नहीं लगा होगा कि यहां मुझे ये सम्मान मिल पाएगा। मैं सभी प्रशंसकों को धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे यह सम्मान दिया।"

सलमान से पहले ये अवार्ड बॉलीवुड के महानायक अमिताभा बच्चन, अभिनेत्री ऐश्वर्या राय, चीनी एक्शन आइकन जैकी चान, बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना, अमेरिकी मानवाधिकार नेता जेसी जैक्सन और फॉर्मूला वन के ड्राइवर लुईस हैमिल्टन को मिल चुका है।

Similar News