फिल्म गुल मकई का पोस्टर रिलीज, मलाला के रोल में दिखेंगी टीवी की लाडो

फिल्म गुल मकई का पोस्टर रिलीज, मलाला के रोल में दिखेंगी टीवी की लाडो

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-03 14:20 GMT
फिल्म गुल मकई का पोस्टर रिलीज, मलाला के रोल में दिखेंगी टीवी की लाडो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मलाला युसुफजई के जीवन पर बन रही बायोपिक "गुल मकई" का फर्स्ट लुक आउट हो गया है। "गुल मकई" दरअसल मलाला का ही नाम है, जो प्यार से लोग उन्हें बुलाते हैं। डर और दहशत की कहानी को बयां करने वाला ये पोस्टर किसी के भी रौंगटे खड़े कर सकता है। इसमें एक पाकिस्तानी लड़की को एक तरफ किताब पकड़े दिखाया गया है, तो दूसरी तरफ का हिस्सा बारूद और धूल में मिला हुआ है। ये मलाला की जिंदगी के दोनों पहलुओं को बखूबी दिखाता है।

किताब का एक चैप्टर किसी भी आम लड़की का है, जो स्कूल जाती है और आगे बड़ा मुकाम हासिल करने का सपना देखती है। आगे का चैप्टर इससे ठीक उल्टा है, जहां आतंक और नफरत के कारण उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। इस सब के बाद भी पोस्टर में लड़की के चेहरे पर कहीं भी डर नहीं दिख रहा है। उसकी हिम्मत और हौंसला साफ झलक रहा है।

अमजद खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में मलाला का किरदार टीवी की जानीमानी एक्ट्रेस रीम शेख निभा रही हैं। इससे पहले रीम को सीरियल "ना आना इस देस लाडो" में देखा गया है। मलाला की कहानी को पूरी दुनिया के सामने लाने के लिए बनी इस फिल्म में स्वात घाटी से नोबल प्राइज जीतने तक के उनके सफर को दिखाया गया है। पोस्टर को फिल्म के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। रेनिसेन्स पिक्चर्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म के डायलॉग्स और स्क्रीनप्ले भस्वती चक्रवर्ती ने लिखे हैं।

बता दें कि मलाला युसुफजई दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबल प्राइज विजेता हैं। 2012 में पाकिस्तान में एक तालिबानी हमले से बचने के बाद उन्हें 2014 में दुनिया भर में बच्चों की पढ़ाई पर काम करने के लिए नोबल पीस प्राइज से सम्मानित किया था। इसके बाद से वो लगातार इस फील्ड में काम करती आ रही हैं। 2013 में उन्होंने "मलाला फंड" नाम से एक ऑर्गनाइजेशन भी खोला।

फिल्म में रीम शेख के साथ दिव्या दत्ता, मुकेश ऋषि, अभिमन्यु सिंह और एजाज खान भी नजर आएंगे। मूवी की रिलीज डेट फिलहाल डिसाइड नहीं हुई है।

Similar News