ऑस्कर के लिए भारत ने भेजा फिल्म 'गली बॉय' का नाम, एफएफआई ने की घोषणा

ऑस्कर के लिए भारत ने भेजा फिल्म 'गली बॉय' का नाम, एफएफआई ने की घोषणा

Manmohan Prajapati
Update: 2019-09-21 14:17 GMT
ऑस्कर के लिए भारत ने भेजा फिल्म 'गली बॉय' का नाम, एफएफआई ने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय इस साल की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। अब इस फिल्म को ऑस्कर फिल्म अवॉर्ड्स के लिए भारत की तरफ से नामित किया गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। बता दें कि इस फिल्म का प्रीमियर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल हुआ था और इसे मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी मिला था।

घोषणा के अनुसार गली बॉय फिल्क को अगले साल फरवरी में होने वाले 92वें अकादमी पुरस्कार के लिए  बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन के अनुसार, ‘फिल्म ‘गली बॉय’ इस साल भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होगी। इस साल करीब 27 फिल्में दौड़ में थीं लेकिन सर्वसम्मति से ‘गली बॉय’ को चुना गया।’

को- प्रड्यूसर ने किया ट्वीट
वहीं फिल्म के को प्रड्यूसर फरहान अख्तर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह खबर शेयर किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘गली बॉय को 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशल एंट्री के रूप में चुना गया है। #apnatimeaayega फिल्म फेडरेशन को धन्यवाद और जोया अख्तर, रीमा, रितेश, रणवीर, आलिया, सिद्धार्थ, कल्कि समेत सभी लोगों को बधाई।’

फरवरी में हुई थी रिलीज
जोया अख्तर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को इसी साल फरवरी में पूरे देश में रिलीज किया गया था। इस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट के अलावा विजय राज, कल्कि कोचिन, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष ने भी अहम भूमिका निभाई है। 

एक नजर में कहानी
यह फिल्म मुराद शेख (रणवीर सिंह) नाम के लड़के की कहानी है, उसका पिता दूसरी शादी कर लेता है और उसकी अम्मी के साथ मारपीट करता है। वहीं मुराद की गर्लफ्रेंड सफीना (आलिया भट्ट) है, जो मुराद के लिए कुछ भी कर सकती है। मुराद कॉलेज में पढ़ता है लेकिन उसके पिता का एक्सिडेंट हो जाता है और उसे ड्राइवरी करनी पड़ती है। इस दौराान मुराद पूरी तरह से टूट जाता है और इस बीच उसे रैप में उम्मीद की किरण दिखती है। 

मुराद स्ट्रीट रैपिंग के जरिए वह म्यूजिक की दुनिया में काम कमाना चाहता है। हालांकि, गरीबी और समाज उसके सपने को हकीकत में तब्दील होने की राह में रोड़ा बनता है। इस ​फिल्म की कहानी दर्शकों को बोर नहीं होने देती और मैसेज देती है कि हर किसी में टैलेंट होता है, और जरूरत उसे पहचानकर उसके लिए सबकुछ झोंक देने की होती है।

Tags:    

Similar News