ऋतिक की बहन ने ब्लॉग के जरिए किया खुलासा- इस एक्ट्रेस ने की मुश्किल समय में मदद

ऋतिक की बहन ने ब्लॉग के जरिए किया खुलासा- इस एक्ट्रेस ने की मुश्किल समय में मदद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-13 19:19 GMT
ऋतिक की बहन ने ब्लॉग के जरिए किया खुलासा- इस एक्ट्रेस ने की मुश्किल समय में मदद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हाल ही में बालीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रौशन ने अपने ब्लॉग "जिंदगी" में अपनी इंबैलेन्स्ड लाइफ और सर्वाइकल कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे विस्तार से लिखा है। जिंदगी नाम से लिखे गए इस ब्लॉग में सुनैना ने कई चैप्टर्स में अपनी लाइफ को डिस्क्राइब किया है। सुनैना ने ब्लॉग में अपनी टूटी हुई शादी, डिप्रेशन, डायबिटीज, हाइपरटेंशन, ओवरवेट, बैरियेट्रिक सर्जरी और सर्वाइकल कैंसर से गुजरने की बात सामने रखी है। अपने इस जीवन के बारे में बताते हुए वो लिखती हैं कि, "ऐसे वक्त ने मुझे और भी ज्यादा मजबूत और साहसी बनाया है"।

इस लड़ाई में मेरी जीत हुई है
इस नए चैप्टर में उन्होंने कैंसर से जीत की अपनी स्टोरी सबके सामने रखी है। इस चैप्टर को ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- "मैंने लड़ाई की और मेरी जीत हुई"। इस मुश्किल समय में उनके पूरे परिवार ने उनका बहुत साथ दिया। ऋतिक ने दुनिया के बेस्ट डॉक्टर्स से उनका इलाज करवाया। मोरल सपोर्ट के लिए उनकी मां हमेशा उनके साथ रहीं।

कीमो के दौरान आईं मुश्किलें
उन्होंने कीमोथेरेपी के दौरान आई मुश्किलों को साझा करते हुए लिखा- "पहले कीमो के बाद से ही मेरे बाल तेजी से झड़ने लगे। मैंने अपने बालों को शेव करावा कर विग पहनना शुरू कर दिया। मेरे अंदर बिल्कुल हिम्मत नहीं बची थी, पर मैंने ठान लिया था कि अगर कोई एक इंसान मुझे फिर से खुश कर सकता है, तो वो मैं खुद हूं। कैंसर डाइग्नॉस होने के बाद से ही मैं डिप्रेशन में चली गई थी। पर मेरे करीबियों ने मुझे कभी अकेला नहीं रहने दिया"।

प्रियंका चोपड़ा ने दिया साथ
"एक इंसान जो मेरी लाइफ के इस फेज में लगातार मेरे साथ खड़ा रहा, वो थीं प्रियंका चोपड़ा। मुझसे लगातार फोन पर बात करके उन्होंने तीन साल तक मेरा हौसला बढ़ाया"। आखरी में उन्होंने सभी से अपील करते हुए हमेशा ऐसे लोगों की मदद करने को कहा जो इस परिस्थिति से गुजर रहे हैं या जिन्हें आपके सहारे की जरूरत है।

सोनाली बेंद्रे भी लड़ रही हैं कैंसर से
बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेद्रे ने भी अपने कैंसर से पीड़ित होने की बात दुनिया के सामने रखी है। कैंसर के मामलों में हुई बढ़ोत्तरी को देखते हुए ये ब्लॉग इस बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। 

Similar News