उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग इवेंट मां, नीता अंबानी ने मधुराष्टक पर किया डांस

उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग इवेंट मां, नीता अंबानी ने मधुराष्टक पर किया डांस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-09 07:37 GMT
उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग इवेंट मां, नीता अंबानी ने मधुराष्टक पर किया डांस

डिजिटल डेस्क, उदयपुर। भारत के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लाड़ली ईशा अंबानी 12 दिसंबर को 7 फेरे लेंगी। ईशा की शादी भारत के सबसे बड़े हीरा कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो रही है है। इस शादी का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन उदयपुर में चल रहा है जो 8 से 10 दिसंबर तक है। प्री वेडिंग में मेहमानों का पहुंचना बना हुआ है। फिल्म,फैशन,  बिजनेस और पॉलिटिक्स के दिग्गज नाम इस सेलिब्रेशन का हिस्सा बनने के लिए उदयपुर पहुंच रहे हैं। देश के अलावा विदेशी चेहरे भी यहां देखे जा रहे हैं।  इस शादी में शरीक हो रहे इंटरनेशनल मेहमानों में अमेरिकन सिंगर बेयॉन्स का भी नाम शामिल है।

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक बेयॉन्स रविवार दोपहर तक भारत लैंड कर जाएंगी। ईशा और आनंद अंबानी के प्री-वेडिंग इवेंट का हिस्सा बनने के बाद बेयॉन्स सोमवार को यहां से रवाना हो जाएंगी। वह यहां पर एक खास परफॉर्मेंस देंगी और खबर के मुताबिक उनकी खास डांस टीम में तकरीबन 60 डांसर शामिल होंगे। उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर काफी चहल-पहल दिख रही है क्योंकि अंबानी ने सभी मेहमानों के लिए चार्टेड फ्लाइट्स बुक करवाई हैं। शहर के सभी 5 स्टार होटल पूरी तरह बुक हैं क्योंकि वे अंबानी और पीरामल को सेवाएं दे रहे हैं। इतना ही नहीं तकरीबन 1000 लग्जरी गाड़ियां बुक कराई गई हैं जो उदयपुर एयरपोर्ट से मेहमानों को लाने ले जाने का काम करेंगी।

 

प्री-वेडिंग सेरेमनी शनिवार को शुरू हो गईं। यहां पीछोला झील के किनारे होटल ओबेराय उदय विलास में सबसे पहले श्रीनाथजी की महाआरती की गई। इस दौरान श्रीनाथजी की प्रतिमा के आगे नीता अंबानी मधुराष्टक पर मुग्ध होकर खूब नाचीं। स्टेज पर आठ-आठ सितारवादक और तबला वादक थे। शंख और झांझ भी बजे। महाआरती का शुभारंभ नाथद्वारा मंदिर प्रमुख विशाल बावा ने किया।

 

मुकेश अंबानी ने क्यों बेटी के लिए चुना पीरामल परिवार

ईशा मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी है। जाहिर से बात है कि ईशा के लिए जब योग्यवर की तलाश की जा रही थी तो जाहिर सी बात है मुकेश और नीता अंबानी ने सिर्फ योग्य दामाद ही नहीं बल्कि अच्छे परिवार को भी अहमियत दी होगी। अंबानी परिवार की तलास पीरामल परिवार पर खत्म हुई, लेकिन क्यों अंबानी ने पीरामल को चुना? ये तो सभी जानते है कि पीरामल देश के सबसे बड़े हीरा व्यापारी है लेकिन हम आपको बता दें कि रईसी के साथ-साथ पीरामल परिवार के पास शोहरत भी अंबानीज के बराबर है। चलिए जानते है पीरामल परिवार के बारे में...
 
 

ये हैं ईशा अंबानी के ससुराल वाले

ईशा के होने वाले पति का नाम आनंद पीरामल है जो हॉवर्ड में पढ़ चुके हैं और आनंद पीरामल ग्रुप में ईडी हैं। इसके साथ ही इनके पास रियल एस्टेट कारोबार भी है। इनकी पढ़ाई के बारे में बताए तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसिल्विया से ग्रेजुएशन किया है।

ईशा की होने वाली सास का नाम स्वाति पीरामल है वो पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन हैं। इनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है, उन्हें साल 2012 में भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री सम्मान से नवाजा जा चुका है। अगर इनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से मेडिकल की डिग्री और हॉवर्ड स्कूल से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स डिग्री ली है।

ईशा के होने वाले ससुर का नाम अजय पीरामल है जो श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं। कंपनी की कमाई के बारे में बताएं तो दोनों कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये है और पीरामल ग्रुप का मार्केट कैप 72,500 करोड़ रुपये है। ईशा अंबनी की होने वाली ननद का नाम नंदिनी पीरामल है जो पीरामल ग्रुप में ओवर दि काउंटर कारोबार और एचआर को देखती हैं। इसके साथ ही इन्हें साल 2014 में यंग ग्लोबल लीडर अवॉर्ड भी मिल चुका है। इनकी पढ़ाई की बात करें तो इन्होंने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से बीए और स्टैनफोर्ड से एमबीए किया है।

ईशा की होने वाली ननद नंदिनी के पति का नाम पीटर डी यंग है जो पीरामल क्रिटिकल केयर के सीईओ और पीरामल फार्मा के ऑपरेटिंग बोर्ड में भी हैं। पीटर की पढ़ाई की बात करें तो यह स्टैनफोर्ट यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं। इससे पहले पीटर मैकेंजी एंड कंपनी में जॉब करते थे।
 

Similar News