'पद्मावत' देखने को लेकर पलटी करणी सेना, बोली- जारी रहेगा विरोध'

'पद्मावत' देखने को लेकर पलटी करणी सेना, बोली- जारी रहेगा विरोध'

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-23 05:11 GMT
'पद्मावत' देखने को लेकर पलटी करणी सेना, बोली- जारी रहेगा विरोध'

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। सोमवार को फिल्म पद्मावत देखने के लिए राजी हुए राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष आज अपने बयान से पलट गए है।  राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी ने आज फिल्म पद्मावत देखने से इंकार कर दिया है। कालवी ने कहा कि हमारे पास भंसाली ग्रुप का पत्र आया था, लेकिन वो धोखा था, साजिश थी। कालवी ने कहा कि वो आज पोरबंदर जा रहे हैं और फिल्म का विरोध जारी रहेगा।

कालवी से सीएम योगी से की मुलाकात

सोमवार को करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद कालवी ने कहा था कि उन्हें भंसाली की फिल्म देखने के लिए पत्र मिला है। वह पद्मावत देखने के लिए तैयार हैं, लेकिन भंसाली ने अभी फिल्म देखने की तारीख नहीं बताई है।

18 जनवरी का आदेश 

सुप्रीम कोर्ट ने 18 जनवरी को आदेश के जरिए पूरे देश में 25 जनवरी को फिल्म रिलीज करने का रास्ता साफ कर दिया था। अपने आदेश में उसने गुजरात और राजस्थान औऱ मध्य प्रदेश में फिल्म के प्रदर्शन पर लगी रोक को स्थगित कर दिया था। 

सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी एमपी, राजस्थान सरकार

फिल्म पर बैन को लेकर मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है।  बता दें कि पिछले सप्ताह शीर्ष अदालत ने अपने एक फैसले में राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में इस फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध के राज्य सरकारों के आदेश को रद्द कर दिया था। इसके बाद अब एक बार फिर मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारें सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंची हैं।

25 जनवरी को रिलीज हो रही है फिल्म

25 जनवरी को फिल्म की रिलीज डेट तय है, जिसके लिए अन्य फिल्मों ने भी अपनी रिलीज डेट बदल ली है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया है। जिसमें फिल्म के बदलावों का जिक्र भी है। घूमर गाने में भी दीपिका की कमर को वीएफएक्स से छिपा दिया गया है। फिल्म का नाम भी "पद्मावती" से "पद्मावत" कर दिया गया। कुछ आपत्तिनजक शब्दों को भी हटा लिया गया है। फिल्म में डिस्कलेमर का इस्तेमाल होगा कि फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है। 

Similar News