निकहत जरीन ने कहा, मेरे लिए मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया

केबीसी 14 निकहत जरीन ने कहा, मेरे लिए मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया

IANS News
Update: 2022-09-04 13:00 GMT
निकहत जरीन ने कहा, मेरे लिए मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की स्वर्ण पदक विजेता निकहत जरीन ने क्विज आधारित रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 14 में अपने पिता मोहम्मद जमील अहमद को उन्हें बॉक्सिंग से परिचित कराने और समाज के खिलाफ लड़ने में मदद करने का श्रेय दिया। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने शो को होस्ट किया ।

निकहत ने कहा, मुझसे ज्यादा मेरे पिता उन सभी पदकों के हकदार हैं, जो मैंने अभी तक जीते हैं क्योंकि जिस समाज से मैं संबंधित हूं वह महिलाओं को पुरुष प्रधान खेल खेलने की इजाजत नहीं देता है। उसके बाद भी, उस खेल में नाम और प्रसिद्धि अर्जित करना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि थी।

उन्होंने आगे बताया, मैंने केवल बॉक्सिंग रिंग में लड़ाई लड़ी है, लेकिन मेरे पिता वास्तविक जीवन में लड़े हैं। उन्होंने उन लोगों के ताने सुने, जिन्होंने कहा कि आप अपनी बेटी को बॉक्सिंग में क्यों डाल रहे हैं। आपकी चार बेटियां हैं और लोग उनके लिए शादी के प्रस्ताव भेजना बंद कर देंगे।

निकहत ने आगे कहा, कई लोगों ने यह भी कहा कि हमारा धर्म शॉर्ट्स पहनने की अनुमति नहीं देता है। मेरे पिता ने किसी की बात नहीं मानी और हमेशा मुझसे कहा, बेटा, बॉक्सिंग पर ध्यान दो। जब आप पदक जीतेंगे और प्रसिद्धि अर्जित करेंगे तब यही लोग आपके साथ तस्वीरें क्लिक करेंगे।

मेरे पिता ने बॉक्सिंग में मेरा साथ देने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। भले ही हम आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे थे, लेकिन मेरे माता-पिता ने मुझे कभी भी बॉक्सिंग छोड़ने के लिए नहीं कहा।

उन्होंने साझा किया कि कैसे उनके पिता ने लोन लिया और उन्हें उचित आहार प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास किया। उन्होंने यात्रा और पोषण जैसी मेरी जरूरतों का ख्याल रखने के लिए ही घर गिरवी रखा था। कई बार मेरे पिता मेरे साथ प्रतियोगिताओं में जाते थे और मेरे लिए समर्थन का दावा करने के लिए राज्य और संघ कार्यालयों के चक्कर लगाते थे। उनके जूते के तलवे खराब हो चुके थे।

उन्होंने अपने पिता को मंच पर बुलाया और उन्हें राष्ट्रमंडल खेलों का अपना स्वर्ण पदक पहनाया।

जरीन ने मुक्केबाजी के दिग्गज मुहम्मद अली को अपना आदर्श भी कहा। बिग बी ने बाद में महानतम मुक्केबाज की प्रशंसा की और लॉस एंजेलिस में उनसे मिले समय के बारे में भी बात की।

बॉक्सर निकहत जरीन और ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता भारोत्तोलक सैखोम मीराबाई चानू 5 सितंबर को केबीसी 14 पर हॉटसीट पर नजर आएंगे। यह शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News