लग्जरी ब्रांड्स ने उम्मीद के प्रतीक के रूप में बनाया रेनबो

लग्जरी ब्रांड्स ने उम्मीद के प्रतीक के रूप में बनाया रेनबो

IANS News
Update: 2020-05-24 12:30 GMT
लग्जरी ब्रांड्स ने उम्मीद के प्रतीक के रूप में बनाया रेनबो

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। आज पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी के दौरान एक मुश्किल घड़ी का सामना कर रही है, ऐसे में कार्टियर, लूई वीटॉन और बेनेटन समूह ने इंद्रधनुष को उम्मीद के एक प्रतीक के रूप में सोशल मीडिया पर साझा किया है।

कार्टियर के प्रबंध निदेशक लॉरेन फेनीउ, एलवीएमएच समूह या लुई वीटॉन और बेनेटन समूह के आर्टिस्टिक डायरेक्टर जीन-चार्ल्स डी कैस्टलाजैक ने दुनियाभर में उम्मीद की किरण व सकारात्मकता फैलाने के उद्देश्य से बेहद ही रचनात्मक ढंग से इस रेनबो चैलेंज को अपनाया।

जीन-चार्ल्स डी कैस्टलाजैक ने आईएएनएस लाइफ को बताया, साल 1997 में मुझे वेटिकन सिटी के पोप जॉन पॉल द्वितीय, 500 बिशप, 5000 पुजारी या प्रिस्ट और करीब दस लाख बच्चों के परिधानों को बनाकर उन्हें सजाने का काम सौंपा गया था। मैंने उन्हें इंद्रधनुषी रंगों में परिधान बनाकर देने का निर्णय लिया। इस शानदार समारोह के खत्म होने के बाद पोप ने मुझसे कहा था, आपने रंगों का इस्तेमाल विश्वास के अनुरूप किया है। आज रंगों के माध्यम से ही दुनिया भर में लोगों को शांति का सौगात दिया जा सकता है और सारे ब्रांड यही कर रहे हैं, इसे बेनेटन समूह से बेहतर कोई और नहीं कर सकता है।

कार्टियर के प्रबंध निदेशक लॉरेन फेनीउ ने कार्टियर बिल्डिंग की एक तस्वीर साझा की है, जो इंद्रधनुषी रंगों में सजा हुआ दिख रहा है। उन्होंने ब्रिटेन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए यह तस्वीर साझा की है, जो इस महामारी के दौरान निरंतर रूप से अपनी सेवा देते रहे हैं।

इस तस्वीर के कैप्शन में लॉरेन ने लिखा, चाहे वह चित्रकारी हो या लेखन या गायन, नृत्य, फोटोग्राफी या कला के क्षेत्र में आपकी पसंदीदा कोई भी चीज हो, सराहना की यह रंगीन तस्वीर इस वैश्विक लड़ाई में लोगों को एकजुट करेगी।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, हमारे यहां काम करने वाले सभी साथी व उनके परिवार आमंत्रित हैं। हैशटैगकार्टियरओवरदरेनबो पर अपनी कलाकृति को पोस्ट करने से न हिचकिचाएं..इस आर्ट चैलेंज से हमारे एनएचएस चैरिटीज को मदद मिलेगी।

इटली के मिलान में स्थित लूई वीटॉन की इमारत में भी आज इसी इंद्रधनुषी तस्वीर को उकेरा गया है।

Tags:    

Similar News