मानुषी छिल्लर ने शुरु किया सोशल मीडिया कैम्पेन, कहा- मुझे पोषण पर ध्यान देने की जरूरत महसूस हुई है

World Nutrition Week 2021 मानुषी छिल्लर ने शुरु किया सोशल मीडिया कैम्पेन, कहा- मुझे पोषण पर ध्यान देने की जरूरत महसूस हुई है

IANS News
Update: 2021-09-08 08:31 GMT
मानुषी छिल्लर ने शुरु किया सोशल मीडिया कैम्पेन, कहा- मुझे पोषण पर ध्यान देने की जरूरत महसूस हुई है
हाईलाइट
  • सही खाने के फायदे के लिए मानुषी छिल्लर ने शुरू किया सोशल मीडिया कैं पेन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन मानुषी छिल्लर ने इस विश्व पोषण सप्ताह के दौरान सही खाने के लाभों पर चर्चा करने के लिए एक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है।

भारत के लिए प्रियंका चोपड़ा के जीतने के 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का ताज जीतने वाली मानुषी ने मिस वर्ल्ड 2014, रोलिन स्ट्रॉस के साथ हाथ मिलाया है, ताकि वे अपने विचार साझा कर सकें कि पोषण पर ध्यान देने से सभी को संतुलित जीवन शैली का नेतृत्व करने में कैसे मदद मिल सकती है। मानुषी ने कहा, जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई हूं, मुझे पोषण पर ध्यान देने की जरूरत महसूस हुई है। हमारा दैनिक जीवन असंख्य चुनौतियों का सामना कर रहा है और हम अपना ख्याल रखने के लिए कम से कम यह कर सकते हैं कि हम क्या खाएं।

उन्होंने आगे कहा, पोषण, फिटनेस और तंदुरुस्ती का मुख्य स्तंभ है और मैंने इस सीख को अपने दैनिक जीवन में शामिल करने की कोशिश की है। मैंने उन परिणामों को अनलॉक कर दिया है जिनका मैंने लक्ष्य रखा है और मैं अपने विचार ज्यादा से ज्यादा लोगों तक साझा करना चाहती हूं। मानुषी ने साझा किया कि पोषण अत्यंत व्यक्तिपरक है और अधिकतम फायदा प्राप्त करने के लिए किसी को अपने खुद के आहार व्यवस्था को अनुकूलित करना होगा। मैंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि स्वास्थ्य और फिटनेस बहुत व्यक्तिगत है और हर किसी का अपना व्यक्तिपरक दृष्टिकोण होता है। किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य और इतिहास के आधार पर पोषण अत्यधिक अनुकूलन योग्य होता है और मैं इसका सम्मान करती हूं।

उन्होंने आगे कहा, यही कारण है कि, मैं इस बात पर चर्चा कर रही हूं कि मिस वल्र्ड 2014 रोलिन स्ट्रॉस के साथ कई व्यक्तियों के लिए पोषण कैसे बनाया जा सकता है, जो न केवल एक प्रिय मित्र है, बल्कि पोषण और स्वास्थ्य में गहराई से निवेश करने वाला व्यक्ति भी है। मानुषी पीरियड फिल्म पृथ्वीराज में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करती नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि स्ट्रॉस वह है जिस पर वह भरोसा कर सकती है। उन्होंने साझा किया, मैं पोषण के बारे में हमारी व्यक्तिगत सीखों पर चर्चा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती और आशा करती हूं कि यह उन लोगों के साथ प्रतिध्वनित होगा जो एक संतुलित जीवन शैली का नेतृत्व करना चाहते हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News