वर्कप्लेस पर डायरेक्टर ने किया यौन शौषण:स्वरा भास्कर

वर्कप्लेस पर डायरेक्टर ने किया यौन शौषण:स्वरा भास्कर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-20 07:50 GMT
वर्कप्लेस पर डायरेक्टर ने किया यौन शौषण:स्वरा भास्कर

डिजिटल डेस्क,मुबंई। #me too कैंपन से जुड़ा एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि एक डायरेक्टर ने वर्कप्लेस पर उनका यौन उत्पीड़न किया था। हालांकि इस बात को समझने में स्वरा को 6-8 साल लग गए। मुंबई में आयोजित एक पैनल चर्चा में स्वरा भास्कर ने यह बात कही। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने किसी का नाम लिए बगैर ही कहा कि जब मैंने किसी और को इस तरह के खराब अनुभव के बारे में बात करते सुना तब जाके मुझे इसका एहसास हुआ कि मेरे साथ जो तीन साल पहले हुआ था वह यौन उत्पीड़न था।

स्वरा हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वाइन्स्टाइन के जीवन पर आयोजित एक पैनल चर्चा में बोल रही थीं। हार्वे वही लोकप्रिय प्रोड्यूसर हैं जिन पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। प्रोड्यूसर हार्वे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि महिलाओं को लेकर असंवेदनशील समाज होने के चलते इस तरह के लोगों को शह मिलती है। मुझे लगता है कि ये केवल एक लोकप्रिय प्रोड्यूसर की ही बात नहीं है बल्कि इस समय हमे उस कल्चर, उस समाज के बारे में भी बात करनी चाहिए जिसके चलते ऐसे लोग पावरफुल पोजीशन तक पहुंचते हैं और महिलाओं के प्रति अपने घटिया रवैये को बरकरार रखते हुए उनका शोषण करते हैं।"

स्वरा ने कहा कि लड़कियों को यौन उत्पीड़न वाले व्यवहार को पहचानने की शिक्षा नहीं दी जाती है। स्वरा भास्कर के आलावा इस चर्चा में दिया मिर्जा, आंनद पटवर्धन भी शामिल थे। बता दें कि "सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन" (सिंटा) ने हाल ही में ऐलान किया कि वह बॉलीवुड जगत में यौन उत्पीड़न जैसे मामलों से निपटाने के लिए समिति गठित करेगा और स्वरा भास्कर, रेणुका शहाणे और रवीना टंडन जैसी अभिनेत्रियां इसकी सदस्य होंगी। समिति में अपनी भूमिका के बारे में स्वरा ने कहा कि,"मैं सिंटा द्वारा गठित सह- समिति का हिस्सा हूं, जो वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न के खिलाफ इसके सदस्यों के जरिये जागरुकता वर्कशॉप आयोजित करेगा। हमारे फिल्म जगत में कुल 24 यूनियन हैं जिसमें 5 लाख से ज्यादा सदस्य हैं, तो हम भी इस मुद्दे पर उनके साथ काम करने की कोशिश करेंगे।"    

 

Similar News