मॉडल सलमा अल-शमी ने पिरामिड के सामने कराया अश्लील फोटोशूट, गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा  

 मॉडल सलमा अल-शमी ने पिरामिड के सामने कराया अश्लील फोटोशूट, गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा  

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-10 07:56 GMT
 मॉडल सलमा अल-शमी ने पिरामिड के सामने कराया अश्लील फोटोशूट, गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा  

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मिस्र की मॉडल सलमा अल-शमी ने हाल ही में पिरामिड के सामने अश्लील फोटोशूट कराया था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया है।  सलमा ने काहिरा के बाहर एक पिरामिड के सामने पहले फोटोशूट कराया और फिर इसकी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर कर दी। जिसके बाद उन्हें लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी इस हरकत पर नाराजगी जाहिर की और शिकायत के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।  

जानकारी के मुताबिक, सलमा के फ़ोटोग्राफ़र, होस्सा मोहम्मद को भी गिरफ्तार किया गया था। सलमा अल-शमी ने प्राचीन फ़राओ जैसी वेशभूषा में पहने हुए फ़ोटो साझा किया, जो सक्करा नेक्रोपोलिस में कई स्मारकों के सामने स्थित था। कुछ सोशल मीडिया यूजर ने उन्हें "अपमानजनक", "अशोभनीय" और "अनुचित" कहा, जबकि अन्य ने अधिकारियों से प्राधिकरण के बिना प्राचीन स्थल पर तस्वीरें लेने के लिए अल-शमी और मोहम्मद की भारी आलोचना की। लोगों ने कमेंट्स करते हुए लिखा कि "क्या वास्तव में पुरातात्विक क्षेत्रों में तस्वीरें लेने पर प्रतिबंध है, यहां तक ​​कि ऐसी तस्वीरें जो अभद्र नहीं हैं, लेकिन पूरी तरह से सामान्य हैं?" 

एक सोशल मीडिया यूजर ने पूछा। अल-शमी ने अदालत में कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि प्राचीन स्थल पर बिना अनुमति के फोटो खींचना मना था और उनका मिस्र की संस्कृति को नीचा दिखाने का कोई इरादा नहीं था, बल्कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने ऐसा किया। सुप्रीम काउंसिल ऑफ एंटिक्स के महासचिव, मुस्तफा वज़िरी ने बताया कि, "प्राचीन स्थलों पर अपमानजनक तस्वीरों पर प्रतिबंध है और जो भी प्राचीनता या हमारी अद्वितीय मिस्र की सभ्यता के प्रति लापरवाही दिखाएगा तो उसे दंडित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले भारत में भी ऐसे ही गोवा में एक फोटोशूट कराने पर पूनम पांडे को भी गिरफ्तार किया गया था। 

Tags:    

Similar News