मुंबई के वकील ने दावा किया, सुशांत मामला पैसों से संबंधित

मुंबई के वकील ने दावा किया, सुशांत मामला पैसों से संबंधित

IANS News
Update: 2020-08-26 16:00 GMT
मुंबई के वकील ने दावा किया, सुशांत मामला पैसों से संबंधित

मुंबई, 26 अगस्त (आईएएनएस)। मुंबई के विख्यात वकील अशोक सरावगी ने बुधवार को यहां एक वीडियो बयान में कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला पैसों से संबंधित (ऑल अबाउट मनी) है, जिसमें कई बड़े लोग लिप्त हैं।

सरावगी मामले के एक आरोपी का भी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशांत की जांच अभी भी अधूरी है।

उन्होंने कहा कि पहले इसे एक आत्महत्या और बाद में एक हत्या के रूप में चिह्न्ति किया गया। वकील ने कहा कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की भागीदारी के साथ ही उनके करीबी लोगों का नाम उभरकर सामने आया है, लेकिन यह उतना सरल नहीं है, जितना प्रतीत होता है।

सुशांत सिंह राजपूत के धन के वित्तीय दुरुपयोग के आरोपों पर, सरावगी ने दावा किया कि सीबीआई के पास एक मोबाइल फोन है, जिसमें वित्तीय लेनदेन का पूरा विवरण है।

उन्होंने कहा, दुबई से चॉकलेट के कोड नाम के तहत कई लेनदेन हुए, कितने चॉकलेट आए या वापस किए गए, क्योंकि सुशांत ने वहां एक कार्यक्रम रद्द कर दिया था और फीस वापस कर दी थी।

सरावगी ने अपनी खुद की जांच के तहत दावा करते हुए जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि दिवंगत अभिनेता के मुख्य बैंक कोटक महिंद्रा बैंक से उन्होंने अपने अधिकांश लेनदेन किए। जनवरी 2020 में सुशांत ने आदित्य बिड़ला समूह के साथ 65 लाख रुपये का निवेश किया था। साथ ही उनके पास एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, कोटक इक्विटी में एक-एक करोड़ रुपये और कोटक ट्रेजरी में 34 लाख रुपये थे।

सरावगी ने कहा, कोटक महिंद्रा बैंक में भी उनके पास बहुत पैसा था, जिसमें उनकी बहन (प्रियंका) एक नॉमिनी हैं और साथ ही वह एचडीएफसी बैंक अकाउंट में भी नॉमिनी हैं, जिसमें 1.16 करोड़ रुपये से अधिक हैं।

हाल ही में उभरकर सामने आए ड्रग्स के मामले पर बात करते हुए, सरावगी ने कहा कि ऐसे संकेत हैं कि सुशांत ड्रग्स में अपने ड्राइवर-सह-बॉडीगार्ड सोहेल सागर के माध्यम से शामिल हो सकते हैं, जो उनके साथ पटना और चंडीगढ़ भी गए थे।

वकील ने कहा कि सागर का नाम कथित तौर पर एक सप्लायर के साथ जोड़ा गया है, जो बांद्रा का रहने वाला हो सकता है।

उन्होंने कहा कि मामले के एक गवाह ने मुंबई पुलिस को ब्योरा देने का प्रयास किया, जिन्होंने यह कहते हुए ध्यान देने से इनकार कर दिया कि वे केवल आत्महत्या के संबंध में ही जांच कर रहे हैं।

सरावगी के मुताबिक, ड्रग्स ने सुशांत की सेहत पर इस हद तक असर डाला कि एक नामी कंपनी ने उनकी खराब सेहत (फिजीक) की वजह से उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने से इनकार कर दिया था और ये सभी जानकारियां सीबीआई और मुंबई पुलिस के पास मौजूद हैं।

कुछ समय पहले, सुशांत बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे और उनके परिवार ने उन्हें मुंबई छोड़ने और घर लौटने के लिए कहा था, जहां वह रेस्तरां व्यवसाय में शामिल हो सकते थे।

उन्होंने कहा, यह सब 45-मिनट के वीडियो में उपलब्ध है, जिसमें वह अपने भविष्य के लिए अपने वित्त (रुपयों) को सुरक्षित करने के लिए सलाहकारों की टीम से बात कर रहे हैं।

एक अन्य सनसनीखेज बयान में, सरावगी ने कहा कि सुशांत के बहनोई आईपीएस अधिकारी ओ. पी. सिंह अभिनेता के कर्मचारियों के संपर्क में थे और कथित तौर पर उनकी गतिविधियों पर एक दैनिक रिपोर्ट प्राप्त करते थे।

जनवरी में जब सुशांत अपनी बहन से मिलने गए थे, तो सिंह ने अभिनेता से कथित रूप से महंगी कलाई घड़ी (लगभग पांच लाख रुपये) की मांग की थी।

मुंबई लौटने पर सुशांत ने रिया से कहा कि उसके पास कोई घड़ी नहीं है और इसके तुरंत बाद रिया ने उन्हें लगभग 3.5 लाख रुपये (छूट के साथ) की महंगी घड़ी खरीदने की व्यवस्था की।

सरावगी ने कहा, जो भी मैं यहां बता रहा हूं, मेरे पास उसके सभी सबूत और तस्वीरें हैं। यह मत सोचिए कि एक व्यक्ति को पकड़कर उसे फांसी पर चढ़ाने से मामला खत्म हो जाएगा। इसमें कई बड़े लोग शामिल हैं।

एकेके/एएनएम

Tags:    

Similar News