डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरी वैल्यू तो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए इन सितारों के पुराने ट्वीट 

बॉलीवुड सितारों की खामोशी पर सवाल! डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरी वैल्यू तो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए इन सितारों के पुराने ट्वीट 

Anupam Tiwari
Update: 2022-05-12 14:30 GMT
डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरी वैल्यू तो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए इन सितारों के पुराने ट्वीट 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों डॉलर के मुकाबले रुपया की कीमत लगातार गिरने से सोशल मीडिया पर पुराने सितारों की भी जमकर आलोचना शुरू हो गई है। गौरतलब है कि रूपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर आ पहुंचा है। सोशल मीडिया यूजर्स बॉलीवुड के कुछ सितारों की ट्वीट को लेकर उन पर निशाना साध रहे हैं।

दरअसल, साल 2012 से 2013 के बीच रूपए की गिरती कीमत को लेकर उस वक्त इन बॉलीवुड सितारों ने ट्वीट किया था और तत्कालीन सरकार को जमकर घेरा था। अब ट्विटर यूजर्स का साफतौर पर कहना है कि ये सभी लोग मौन क्यों हैं? आइए जानते हैं उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जो सोशल मीडिया यूजर्स के निशानें पर हैं।

जूही चावला

साल 2013 की बात है, एक्ट्रेस जूही चावला ने 21 अगस्त को ट्वीट किया. और लिखा- थैंक्स गॉड. अपुन के अंडरवियर का नाम ‘डॉलर’ है। रुपया होता तो बार-बार गिरता। जूही चावला ने डॉलर के मुकाबलें गिरते रुपये पर एक दूसरा ट्वीट भी किया, उन्होंने रक्षाबंधन विश करते हुए लिखा रुपए को बचाने का सिर्फ एक ही तरीका है। वह डॉलर को राखी बांध दे और कहे कि मेरी रक्षा करना। हैप्पी रक्षाबंधन!

अमिताभ बच्चन

साल 2013 कि बात है गिरते रुपये पर लीजेंड एक्टर अमिताभ बच्चन ने 1 सितंबर 2013 को एक ट्वीट किया. और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत को लेकर तंज कसा था। उन्होंने लिखा अंग्रेजी डिक्शनरी में एक नया शब्द जोड़ा गया है। RUPEED (ru-pee-d) यह एक VERB है। जिसका मतलब है, नीचे की ओर जाना।

अनुपम खेर

डॉलर के मुकाबलें गिरते रुपये पर एक्टर अनुपम खेर ने 28 अगस्त 2013 को रुपए को लेकर ट्वीट कर लिखा था। सब कुछ गिर रहा है, रुपए की कीमत और इंसान की कीमत। हम उस देश के वासी हैं, जिस देश में गंगा रोती है।

विवेक अग्निहोत्री

वहीं साल 2012 में विवेक अग्निहोत्री ने एक ट्वीट किया था और लिखा था कि दुआ है कि आपकी खुशी पेट्रोल की कीमतों की तरह बढ़े, आपकी मुसीबतें भारतीय रुपए की तरह गिरे और हर्ष से आपका दिल ऐसे भरे जैसे भारत में करप्शन।

पिछली सरकार में डॉलर के मुकाबले रूपए की वैल्यू

गौरतलब है कि साल 2013 जनवरी माह में डॉलर 55 रुपये के बराबर था। लेकिन सितंबर आते-आते डॉलर कि कीमत बढ़कर 65 रुपये तक पहुंच गई थी। इन 9 महीनों में रुपये 15 फीसदी कमजोर हो गया था। वहीं अब रुपए अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। गुरुवार को शुरुआती ट्रेड में ही रुपये 30 पैसे कमजोर हो गया और अब 1 डॉलर 77.55 रुपये के बराबर हो गया है।

Tags:    

Similar News