अक्षय की फिल्म ‘मिशन मंगल’ पर छाए बादल, स्क्रिप्ट राइटर ने लगाया ये आरोप

अक्षय की फिल्म ‘मिशन मंगल’ पर छाए बादल, स्क्रिप्ट राइटर ने लगाया ये आरोप

Tejinder Singh
Update: 2018-11-22 15:37 GMT
अक्षय की फिल्म ‘मिशन मंगल’ पर छाए बादल, स्क्रिप्ट राइटर ने लगाया ये आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म एक्टर अक्षय कुमार और फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘मिशन मंगल’ कापीराइट से जुड़े नियमों के उल्लंघन को लेकर कानूनी विवादों में घिर गई है। अंतरिक्ष पर आधारित इस फिल्म के निर्माण व प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर महिला निर्देशक राधा भारद्वाज बांबे हाईकोर्ट में दावा दायर किया है। 

याचिका में भरद्वाज ने दावा किया है कि उन्होंने साल 2014 में भारत के मंगलयान मिशन के आधार पर ‘स्पेश एमओएमएस’ शीर्षक से फिल्म की पठकथा तैयार की थी। बाद मैने इस पठकथा को लेकर फिल्म निर्माता अतुल कासबेकर के साथ अनुबंध किया था। अनुबंध में शर्त रखी गई थी कि वे मेरी लिखित सहमति के बिना किसी के साथ इस पठकथा की जानकारी साझा नहीं की जाएगी। लेकिन कासबेकर ने यह पटकथा फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन को दिखाई। इससे नाराज होकर मैंने कासबेकर के साथ अपना अनुबंध रद्द कर दिया था।

याचिका में भारद्वाज ने कहा है कि इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) से फिल्म निर्माण में सहयोग का आश्वासन मिलने के बाद मैंने इसे 2016 में यूनाइटेड स्टेट के कापीराइट कार्यालय में पंजीकृत कराया था। भारद्वाज की याचिका पर जल्द ही सुनवाई हो सकती है। गौरतलब है कि पिछले महीने फिल्म एक्टर अक्षय कुमार ने घोषणा की थी, कि वे फाक्स स्टार स्टूडियों व केप ऑफ गुड फिल्म के सहयोग से भारत के मार्स मिशन पर आधारित ‘मंगलयान’ फिल्म बना रहे हैं।

Similar News