प्रो पांजा लीग ने इंडियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन के साथ किया गठजोड़

परवीन डबास प्रो पांजा लीग ने इंडियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन के साथ किया गठजोड़

IANS News
Update: 2022-06-13 14:00 GMT
प्रो पांजा लीग ने इंडियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन के साथ किया गठजोड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता और प्रो पांजा लीग (पीपीएल) के मालिक परवीन डबास ने आर्म रेसलिंग को जमीनी स्तर से उठाने और इसे अन्य भारतीय खेलों की तरह सम्मान दिलाने के इरादे से इंडियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन के साथ करार किया है। परवीन और प्रीति झंगियानी को हाल ही में इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया था, जहां तेलंगाना के खेल मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ भी हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता में उपस्थित थे।

इस अवसर पर बात करते हुए, परवीन ने कहा, प्रो पांजा लीग (पीपीएल) ने इंडियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन के साथ सहयोग किया है, जो वर्षों से शौकिया कुश्ती प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है। जमीनी स्तर से आर्म कुश्ती को उठाना और प्राप्त करना हमारी पूरी इच्छा है। यह वही सम्मान है जो अन्य खेलों को भारत में मिलता है।

हम हाथ कुश्ती को बढ़ावा देने और समर्थन करने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। एक बार जब हमने प्रतियोगिता और चैंपियनशिप आयोजित करने के विचार की अवधारणा की, तो हमने इसे सबसे अधिक मांग वाले खेलों में से एक बनाने के लिए अपना दिमाग लगाया और तब से हमें कोई रोक नहीं पाया है।

पीपीएल में अब तक चार बड़े कार्यक्रम हो चुके हैं और कैलेंडर पर अगला कार्यक्रम 17-19 जून 2022 को दिल्ली में शेरू क्लासिक है और फिर 22-24 जुलाई तक ग्वालियर में होने वाला विशाल प्रो पांजा लीग रैंकिंग टूर्नामेंट, जिसमें 1,000 एथलीटों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News