ब्रिटिश आंतकवादी बने राजकुमार राव, 20 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म ‘ओमेर्टा’

ब्रिटिश आंतकवादी बने राजकुमार राव, 20 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म ‘ओमेर्टा’

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-11 08:27 GMT
ब्रिटिश आंतकवादी बने राजकुमार राव, 20 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म ‘ओमेर्टा’

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म "न्यूटन" में शानदार अभिनय करने के बाद राजकुमार राव इन दिनों निर्देशकों की पसंद बन गए हैं। राजकुमार राव को हाल ही में बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिला था। अब जल्द ही राजकुमार राव पर्दे पर एक जबरदस्त रोल में दिखाई देने वाले हैं। राजकुमार राव हंसल मेहता के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘ओमेर्टा’ में अहम रोल निभा रहे हैं। उनकी यह फिल्म 20 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। फिल्म के प्रोड्यूसर ने बताया कि ‘ओमेर्टा’ पाकिस्तानी मूल के एक ब्रिटिश आंतकवादी की कहानी है। 

 

 

आतंकवादी की कहानी है 


"ओमेर्टा" फिल्म की कहानी आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख के जीवन पर आधारित है। खास बात यह है कि इस आतंकवादी का किरदार राजकुमार राव ने निभाया है। अपने किरदार के बारे में बात करते हुए राजकुमार का कहना है ,"आपको यह फिल्म देखकर इस खतरनाक दुनिया की असलियत पता लगेगी। यह फिल्म ब्रिटेन में पैदा हुए आतंकवादी अहमद ओमार सईद शेख की कहानी है, जिसे 1999 में इंडियन एयरलाइन के हाईजैक किए विमान में बंधक त्रियों की रिहाई के एवज में सरकार को छोड़ना पड़ा था और जो बाद में विदेशी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या का आरोपी बना"।

 

फिल्म फेस्टिवल में मिली सराहना

 

फिल्म ‘ओमर्टा’ को टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव और जियो मामी फिल्मोत्सव में भी दिखाया जा चुका है जहां फिल्म को खूब पसंद किया गया। हालांकि फिल्म को अभी सेंसर बोर्ड से अनुमति नहीं मिली है। एक इंटरव्यू के दौरान हंसल मेहता ने सेंसर बोर्ड से मंजूरी के सवाल पर कहा था, ‘देखते हैं.. हमें लगता है कि जब हम पुल पर चढ़ेंगे इसे पार कर लेंगे। वहां दिक्कत होगी लेकिन मुझे उम्मीद है कि वो (सेंसर बोर्ड) फिल्म का मूल समझेंगे। हमने इसे उत्तेजक बनाने के लिए कुछ नहीं किया है।’

 

 


 

डिफरेंट लुक में दिखे राजकुमार राव


फिल्म में चश्मा लगाए और बड़ी डाढ़ी रखे राजकुमार राव ने इससे पहले कहा था कि फिल्म देखकर आपको इस खतरनाक दुनिया की असलियत पता चलेगा। "सिटी लाइट", "अलीगढ़" और "शाहिद" में एक साथ काम करने के बाद हंसल मेहता और राजकुमार की जोड़ी "ओमेर्टा" में एक बार फिर जादू बिखेरेगी। फिल्म को कई पुरस्कार मिले हैं और इसे टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था। फिल्म को जिओ मामी फिल्मोत्सव में भी प्रदर्शित या गया था। "स्विस एंटरटेनमेंट" के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता नाहिद खान हैं।

Similar News