फर्जी बायोग्राफी छापने वाले प्रकाशक को संजय दत्त ने भेजा नोटिस

फर्जी बायोग्राफी छापने वाले प्रकाशक को संजय दत्त ने भेजा नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-22 06:56 GMT
फर्जी बायोग्राफी छापने वाले प्रकाशक को संजय दत्त ने भेजा नोटिस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर राजकुमार हीरानी एक बायोपिक फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म में उनका किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं। जिसे लेकर संजय दत्तभी खासे एक्साइटेड हैं। इसी बीच एक किताब "संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बालीवुड बैड ब्वाय" के नाम से बाजार में आई है। इस किताब को लेकर संजय दत्त काफी खफा हैं। वे लेखक और प्रकाशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में लग गए हैं और प्रकाशक को नोटिस भेज चुके हैं।

 

बायोग्राफी लिखने नहीं दिए राइट्स-संजू  

संजय दत्त ने बुधवार को एक पोस्ट किया। इसमें उनका कहना था कि उन्होंने किसी प्रकाशक और लेखक को बायोग्राफी लिखने और प्रकाशित करने का अधिकार नहीं दिया। संजय दत्त की ओर से उनके वकीलों ने कानूनी नोटिस भेज दिया है और प्रकाशक की ओर से इस पर सफाई भी आई है। प्रकाशक का कहना है कि यह किताब संजय दत्त के बारे में पहले से पब्लिक डोमेन में मौजूद कंटेंट के आधार पर लिखी गई है। संजय दत्त का मानना है कि किताब में जो कुछ लिखा गया है, वह पत्र पत्रिकाओं में छपे मैटर से लिया गया है। इसमें बकौल संजय दत्त ज्यादातर गॉसिप है और हकीकत से दूर है। 

 

 

बाबा बोले फैंस को ठेस पहुंचती है

संजय दत्त का कहना है कि इस तरह की किताब आने से उनके परिवार और फैंस को ठेस पहुंचती है। इसलिए व कानूनी कार्रवाई करने के लिए गंभीर हैं। संजय के मुताबिक, उनकी बायोग्राफी जल्दी ही आएगी, जो अधिकारिक तौर पर होगी। यासिर उस्मान द्वारा लिखित इस किताब में माधुरी दीक्षित के साथ अफेयर से लेकर संजय दत्त के बचपन, नरगिस की मौत, उनके ड्रग्स और गर्लफ्रेंड को लेकर काफी कुछ लिखा गया है। 

संजय के अफेयर से परेशान थीं पत्नी रिचा

लेखक यासीन उस्मान ने लिखा है कि संजय के अफेयर की खबर जब उनकी पत्नी रिचा को लगी तो उन्होंने अपनी शादी बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो जीत नहीं पाई। संजय दत्त पर लिखी गई इस किताब के में लिखा है कि उनकी पत्नी रिचा जब न्यूयॉर्क में थी तब उनके पास संजय और माधुरी के अफेयर की खबरें पहुंची। उस वक्त रिचा न्यूयार्क में कैंसर का इलाज करवा रही थी। पति के अफेयर की खबर सुनकर वो परेशान हो गई और जल्द से जल्द इंडिया पहुंचकर अपनी शादी बचाना चाहती थी, लेकिन कैंसर के इलाज की वजह से वो ऐसा नहीं कर पा रही थी। 

 

कैंसर का इलाज करवाने के बाद साल 1992 में तीन सालों के बाद रिचा और उनकी बेटी त्रिशाला भारत लौटे, लेकिन संजय उन्हें लेने एयरपोर्ट तक नहीं गए। रिचा की बहन एना शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि संजय रिचा को एग्नोर करते रहे। रिचा ने शादी बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन संजय माधुरी के प्रति आकर्षित थे।
 

Similar News