विवादों में घिरने के बाद अपनी किताब वापस लेंगे नवाजुद्दीन

विवादों में घिरने के बाद अपनी किताब वापस लेंगे नवाजुद्दीन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-30 09:49 GMT
विवादों में घिरने के बाद अपनी किताब वापस लेंगे नवाजुद्दीन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी किताब ‘एन ऑर्डिनरी लाइफ: ए मेमॉइर’ में लिखी गई बातों के लिए माफी मांगी है। उन्होंने साथ ही इस किताब को वापस लेने की बात कही है। बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुई यह बायोग्राफी अब विवादों में घिर गईं है। किताब में उन्होंने एक्ट्रेस निहारिका सिंह से अपने रिलेशनशिप को लेकर कुछ खुलासे किए हैं। साथ ही किताब में नवाजुद्दीन ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में सहपाठी सुनीता राजवार के साथ अफेयर होने की बात भी कही है। 


इन खुलासों के बाद से लगातार उनका विरोध हो रहा है। फिल्म "मिस लवली" में नवाजुद्दीन की को-स्टार रहीं एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने इस बात का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि "नवाज ने अपनी किताब की पब्लिसिटी के लिए स्त्रियों के सम्मान की धज्जियां उड़ाई हैं। इसी क्रम में एक्ट्रेस सुनीता राजवार ने भी नवाजुद्दीन को एक झूठा आदमी बताया है। मामला बढ़ता देख नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सोमवार को ट्वीट किया, "मैं उन सभी से माफी मांगता हूं, जिनकी भावनाएं मेरे मेमॉइर के इर्द-गिर्द फैले भ्रम से आहत हुईं हैं। मैंने निर्णय लिया है कि मैं अपनी किताब वापस ले लूंगा"

नवाज के खिलाफ इस मामले में वकील गौतम गुलाटी ने दिल्ली में राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार, गौतम गुलाटी ने एनसीडब्ल्यू में आईपीसी की धारा 376, 497, और 509 के तहत एक शिकायत दर्ज की है। गौतम गुलाटी ने शिकायत में कहा है कि "नवाज ने अपनी किताब प्रकाशित करने और उसे पब्लिसिटी दिलाने के लिए एक ओछी हरकत की है। उन्होंने यह नहीं सोचा कि पीड़िता के विवाहित जीवन पर इसका क्या असर पड़ेगा। यह एक महिला की विनम्रता का अपमान है। नवाज को झूठा बताते हुए सुनीता राजवार ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि नवाज को औरतों की इज्जत करनी नहीं आती। बता दें कि सुनीता को नवाज ने किताब में अपना पहला लव बताया है।

नवाज ने किताब में लिखा कि सुनीता ने गरीबी की वजह से उनका साथ छोड़ दिया। नवाज ने किताब में लिखा है कि सुनीता और उनके ब्रेकअप की वजह बेरोजगारी थी। निहारिका सिंह से संबंधों का खुलासा करते हुए नवाज ने लिखा कि "मैं एक दिन निहारिका के घर खाना खाने गया और उसे देखते ही बाहों में भर लिया और हमने खूब प्यार किया। इस तरह निहारिका के साथ से मेरी रिलेशनशिप स्टार्ट हो गई। यह एक ऐसी रिलेशनशिप थी जो मेरी कल्पना से परे डेढ़ साल तक चली।" वहीं निहारिका ने इन बातों का खंडन करते हुए कहा कि नवाज का उनके साथ अफेयर सिर्फ कुछ महीनों ही चला था।

Similar News