100 करोड़ की लागत से बन रहा सीरियल ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’

100 करोड़ की लागत से बन रहा सीरियल ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-08 07:23 GMT
100 करोड़ की लागत से बन रहा सीरियल ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’

डिजिटल डेस्क, मुंबई। योग गुरु बाबा रामदेव की जिंदगी का संघर्ष जल्द ही पर्दे पर दिखेगा। बाबा रामदेव की जिंदगी पर जल्द ही डिस्कवरी चैनल पर धारावाहिक प्रसारित होगा। इस धारावाहिक के निर्माण पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इस सीरियल का नाम ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’ है। इस धारावाहिक में बाबा रामदेव की गरीबी में बीते बचपन से लेकर योग गुरु और बड़े कारोबारी बनने तक के सफर की कहानी है। धारावाहिक बनाने पर करीब सौ करोड़ रुपये का खर्च आया है।

 

 

 

बाबा बोले शो में मिलेगी मैक्सिमम प्रेरणा

 

बाबा रामदेव ने कहा कि यह धारावाहिक डिस्कवरी चैनल ने तैयार किया है। इसके जरिए उन्होंने टेलीविजन चैनलों का शीर्षासन करा दिया है। क्योंकि देश के टॉप 10 टीवी चैनल कहानियां ही दिखाते हैं, उसमें थोड़ी सी प्रेरणा होती है और मैक्सिमम एंटरटेनमेंट, मगर इस धारावाहिक में मैक्सिमम प्रेरणा होगी, मिनिमम एंटरटेनमेंट। एक न्यूज चैनल में इंटरव्यू के दौरान बाबा से एंकर ने यह तक कहा कि चूकि आप योग से लेकर फिल्मों तक आ गए हैं तो आप कुछ फिल्मी संवाद बोलेंगे।

 

 

 

बाबा रामदेव बोले मैं तैयार हूं

 

इससे पहले धारावाहिक को लेकर बाबा रामदेव ने कहा, ‘जीते जी अपनी कहानियों को दिखाना एक और संघर्ष को बुलावा देना है लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं।’ तर्क दिया कि उन्होंने हमेशा धारा के खिलाफ जीवन बहना सीखा है। खुद को देसी और शुद्ध सन्यासी बताते हुए रामदेव ने कहा कि उनको लेकर दुनिया तमाम बातें कहतीं हैं, मगर इससे वे बेपरवाह रहते हैं। उन्होंने कभी खुद को छोटी जात का माना ही नहीं। सिर पर गोबर उठाने से भी उन्होंने कभी परहेज नहीं किया। बाबा रामदेव ने बताया कि गांव में उनके ही रिश्ते के लोग उनकी मां के साथ क्रूरता करते थे। थोड़ा बड़े होने पर स्वामी रामदेव ने खुद आवाज उठानी शुरू की और हरिद्वार आ गए।

 

 

फिल्म के प्रोड्यूसर अजय देवगन हैं। अपनी लाइफ पर बेस्ड इस शो के प्रमोशन में खुद बाबा रामदेव जुट गए हैं. इसी शो के सिलसिले में बुधवार को बाबा रामदेव ने दिल्ली में आयोजित की गई एक प्रेस कांफ्रेस में अपनी जिंदगी से जुड़ी कई घटनाओं को साझा किया। शो के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली पंहुचे बाबा ने बताया कि हरिद्वार में शुरुआती दिनों के दौरान उन्हें एक दफा 50 से भी ज्यादा लोगों ने घेरकर मारने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने हमलावरों से बचने के लिए चप्पल उठा ली और फिर जमकर उनका मुकाबला किया।

 

 

 

देवों के देव महादेव अब बनेंगे बाबा रामदेव, लुक हुआ वायरल

 

बता दें कि बाबा रामदेव का जन्‍म 25 दिसंबर, 1965 में हरियाणा के एक गांव में हुआ था। 2003 से वह टीवी पर योग करते हुए नजर आने लगे और उसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा। आज उनकी पतंजलि बड़ी मल्टीनेशनल को टक्कर दे रही है। खास बात यह है कि इस सीरियल में बाबा रामदेव के बचपन का किरदार राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बाल कलाकार नमन जैन निभाने वाले हैं। वहीं अभिनेता क्रांति प्रकाश इस शो में बाबा रामदेव की जवानी की भूमिका में नजर आएंगे। 

Similar News