कल सिनेमा घरों में धूम मचाएगी फिल्म "पठान", कोरोना काल से बंद 25 थिएटर्स फिर खुलेंगे, 4 लाख से ज्यादा एडवांस टिकटे हुईं बुक 

फिल्म पठान कल सिनेमा घरों में धूम मचाएगी फिल्म "पठान", कोरोना काल से बंद 25 थिएटर्स फिर खुलेंगे, 4 लाख से ज्यादा एडवांस टिकटे हुईं बुक 

Sanjana Namdev
Update: 2023-01-24 05:06 GMT
कल सिनेमा घरों में धूम मचाएगी फिल्म "पठान", कोरोना काल से बंद 25 थिएटर्स फिर खुलेंगे, 4 लाख से ज्यादा एडवांस टिकटे हुईं बुक 

डिजिटल डेस्क मुंबई। शाहरूख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म "पठान" 25 जनवरी यानी कल सिनेमा घरों में धूम मचाने को तैयार है। फिल्म टीजर रिलीज होने के बाद से ही सुर्खियों में रही है। फिल्म ने पहले बॉयकॉट ट्रेंड फिर बेशरम रंग गाने पर विरोध का सामना किया। लेकिन इसका कोई असर फिल्म पर पड़ता नहीं दिख रहा है। वहीं ये पहली ऐसी फिल्म है जिसका प्रमोशन दीपिका और शाहरूख ने नहीं किया। और फैंस फिल्म को देखने के लिए इतने उताबले हैं।

बता दें कि, कोरोना काल से बंद 25 सिनेमा घरों को फिल्म पठान के लिए खोला जा रहा है। विवादों के बीच 20 जनवरी को फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू की गई थी जिससे 4 दिन में फिल्म की रिकॉर्ड तोड़ टिकटे बुक हो चुकी हैं। फिल्म एक शानदार ओपनिंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

कोरोना काल से बंद 25 थिएटर्स फिर खुलेंगे
कोरोना काल के बाद से 25 सिनेमा घर बंद पड़े थे। कई बड़े बैनर की फिल्मों को दर्शक ना मिलने से शोज कैंसिल किए गए। वहीं, देश के कई सिनेमाघरों में ताले लग चुके थे। लेकिन शाहरुख खान की पठान ने इन सिनेमा घरों को एक बार फिर चालू करवा दिया है। पठान की रिलीज से देश के 25 सिंगल थियेटर्स को शुरू किया जा रहा है। इसकी जानकरी ट्रे़ड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने पठान पर एक पोस्ट शेयर करके लिखा- पठान की वजह से सिंगल स्क्रीन्स फिर से खुलने जा रही हैं। जिस शानदार तरीके से एडवांस बुकिंग हो रही है, उस लिहाज से पठान थिएट्रिकल बिजनेस को जीवित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सबसे खास बात यह है कि देश भर में जो 25 सिंगल स्क्रीन बंद हो गई थीं, वो इस हफ्ते पठान की रिलीज के साथ फिर से खुलेंगी। 

चार लाख के करीब टिकटें हुईं बुक
बता दें कि, फिल्म की एंडवास बुकिंग फिल्म रिलीज से चार दिन पहले 20 जनवरी को शुरू की गई थी। पहले ही दिन 1.71 लाख टिकट बुक हुए। 24 जनवरी की सुबह तक यह आंकड़ा 3.95 लाख के आसपास पहुंच गया। रिलीज के एक दिन पहले तक फिल्म को देखने के लिए 3,91,000 लाख टिकटे बुक हो चुकी है जिसमें पीवीआर में 1,70,000 और आईएनओएक्स में  1,44,000  टिकट बिक चुके हैं। इसके आलावा  सिनेपोलिस में फिल्म के 77,000 टिकट बिक चुके हैं। एडवांस बुकिंग के मामले में पठान सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है। इससे आगे केवल KGF-2 है, जिसके 5 लाख से ज्यादा एडवांस टिकट बुक हुए थे।  

10000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी फिल्म पठान
फिल्म पठान 25 जनवरी को पैन इंडिया रिलीज हो रही है। हिंदी बेल्ट में ये लगभग 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी, वहीं तमिल और तेलुगु की स्क्रीन्स मिलाकर ये लगभग 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी।

पहले वीकेंड 150-200 करोड़ का करेगी कलेक्शन
फिल्म पठान को रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज किया जा रहा है। ऐसे में छुट्टियों की वजह से पठान को 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला है। लंबी वीकेंड और एडवांस बुकिंग को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ओपनिंग वीकेंड पर फिल्म 150 करोड़ से 200 करोड़ के बीच बिजनेस कर सकती है। वहीं शुरुआती 10 दिनों में फिल्म 300 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। 

25 जनवरी को होगी रिलीज
फिल्म ‘पठान’ को 25 जनवरी को थियेटरों में रिलीज किया जाएगा। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। शाहरूख खान 4 साल बाद फिल्म में जबरदस्त एक्शन रोल में नजर आने वाले हैं। जिसे देखने का हर किसी को इंतजार है। फिल्म में शाहरूख के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम ,आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया भी मुख्य रोल में है। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू में रिलीज किया जाएगा। 

विवादों में घिरी है फिल्म 
फिल्म पठान टीजर रिलीज के होने के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है लेकिन इस पर विवाद तब बढ़ा जब फिल्म का पहला गाना बेशर्म रंग रिलीज हुआ।  फिल्म के 'बेशर्म रंग' गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी थी। जिस पर हिंदू वर्ग और कई नेताओं मे अपत्ती जताई। कई आरोप भी लगाए और फिल्म को बॉयकॉट करने की धमकी दी। सीबीएफसी ने भी मेकर्स से फिल्म के कुछ सीन्स को बदलने को भी कहा था। वहीं फिल्म को अभी भी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।  

Tags:    

Similar News