बाबूजी धीरे चलना... की शकीला का निधन 

बाबूजी धीरे चलना... की शकीला का निधन 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-22 03:23 GMT
बाबूजी धीरे चलना... की शकीला का निधन 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। 1954 में रीलीज हुई फिल्म आर-पार का गाना "बाबूजी धीरे चलना" से मशहूर हुए एक्ट्रेस शकीला का निधन हो गया। शकीला ने 82 की उम्र में बुधवार को आखिरी सांस ली।  50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें असली पहचान इसी गाने से मिली।

शकीला ने उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया। शकीला के भांजे और अभिनेता नसीर खान ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी। 

फेसबुक पर शकीला की तस्वीरें साझा करते हुए नसीर ने लिखा, "बड़े ही दुख के साथ मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी मासी शकीला का देहांत हो गया है। सन् 50 और 60 के दशक की वो एक स्टार थीं। बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना, कृपया करके उन्हें दुआओं में याद रखें, अल्लाह उन्हें जन्नत अता करें।"

ये भी पढ़े-बेबी डॉल को इस नए अवतार में देख पहचान नहीं पाएंगे आप

शकीला का जन्म 1 जनवरी, 1935 को हुआ। उन्होंने गुरुदत्त के साथ आर पार (1954), सीआईजी (1956) और शम्मी कपूर के साथ चाइना टाउन (1962) जैसी फिल्मों में काम किया। उनकी शादी एनआरआई बिजनेसमैन जॉनी बार्बर से हुई थी। 1963 में सिनेमा जगत को अलविदा कहने के बाद वे पति के साथ यूके शिफ्ट हो गई थीं।

शकीला के भांजे नसीर का एक्टिंग करियर खासा अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने कई फिल्मों में साइड रोल करते देखा गया है। 2003 में आई अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी  की फिल्म बागबान में उन्हें अमिताभ के सबसे छोटे बेटे का रोल किया था।

Similar News