बिना हाथ-पैर के गजब की फुटबाॅल खेलता है बच्चा, देखें VIDEO

बिना हाथ-पैर के गजब की फुटबाॅल खेलता है बच्चा, देखें VIDEO

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-19 05:10 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हौसला हो तो जीवन में कुछ भी मुश्किल नहीं। इस बच्चे को देखकर आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा। दरअसल, इस बच्चे के जन्म से ही हाथ पैर नहीं हैं। पैदाइश के वक्त माता-पिता की खुशी मासूम को देखकर ही आंसुओं में तब्दील हो गई, लेकिन आज जब आप इसे देखेंगे तो अपनी आंखों पर ही विश्वास करना मुश्किल होगा। सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

बिना हाथ-पैर के भी ये बच्चा अपनी लाइफ को बखूबी इंजॉय करता है। इसे फुटबॉल खेलने का बड़ा शौक है। वैसे तो घर में भी इसकी सुविधा के लिए कुछ मशीनें लगाई गई हैं, लेकिन इनके बीच भी जब कोई परेशानी आती है तो ये अपना दिमाग लगाने से पीछे नहीं रहता। चेहरे की मुस्कुराहट मानों सभी दुःखों और दर्द की दवा है। शरीर में स्फूर्ती ऐसी की देखने वाले भी दंग रह जाते हैं। बॉल के साथ ही बच्चे का शरीर तेजी से उछलता है।

दूसरे बच्चों की तरह इस बच्चे की मस्तीखोरी में आपको जरा भी फर्क नजर नहीं आएगा। बच्चे के सीढ़ियां चढ़ने का अंदाज तो आपको कायल कर देगा। सीढ़ियां चढ़ते-उतरते देख आप कह ही नहीं सकेंगे कि इस बच्चे के हाथ-पैर नहीं हैं। स्फूर्ती तो ऐसी कि हर कोई दांतों तले उंगलियां दबा ले।

बिना हाथों के भी यह बच्चा बॉस्केटबॉल को अपने इशारों पर नचा देता है। सटीक थ्रो और स्फूर्ति तो ऐसी कि आप देखते रह जाएं। बॉस्केटबॉल खेलते-खेलते उसका डांस आपका दिल जीत लेता है। बच्चे को देखकर आपको कहीं से ऐसा नहीं लगेगा कि उसे अपने हाथ-पैर ना होने का जरा भी गम है। वो अपनी मस्ती में मस्त है। इसे देखकर यही एहसास होता है कि दिल से जिंदगी जीने वालों को कुदरत कतई नहीं हरा सकती। वीडियो में देखें जोशीले बच्चे का लाजवाब हौसला...

Similar News