2020 की Pollywood controversies, जानिए कौन हैं टॉप 5 सेलिब्रिटी

2020 की Pollywood controversies, जानिए कौन हैं टॉप 5 सेलिब्रिटी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-16 11:54 GMT
2020 की Pollywood controversies, जानिए कौन हैं टॉप 5 सेलिब्रिटी

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। साल 2020 में कुछ पंजाबी हस्तियां विवादों की वजह से काफी चर्चा में रही। जैसे-  दिलजीत दोसांझ और कंगना रनौत, मैंडी टाखर और दिलप्रीत ढिल्लों समेत अफसाना खान, ये कुछ ऐसे नाम है जिन्होनें इस साल विवादों में घिरे रहने की वजह से सुर्खियां बटोरी है। 

दिलजीत दोसांझ और कंगना रनौत

दिलजीत दोसांझ और कंगना रनौत की ट्विटर पर बहस सबसे ज्यादा चर्चे में रही है। जिसमें पंजाबी इंडस्ट्री और बॉलीवुड इंडस्ट्री दोनों शामिल थे। दरअसल सबसे पहले कंगना रनौत ने किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी करना शुरु किया और फिर किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल एक बुजुर्ग सिख महिला के बारे लिखा कि, “ये वही दादी हैं जिसे TIME पत्रिका ने भारत के प्रभावशाली लोगों में शामिल किया था।और ये 100 रुपये में वहां भी पहुंच गयी।” बता दें कि कंगना ने ट्वीट के जरिए शाहीन बाग की बिलकिस बानो और किसान आंदोलन की दादी दोनो को एक ही बताया था।

जिसके बाद दिलजीत दोसांझ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अगर कोई हमारी माओं और दादी का अपमान करेगा तो हम चुप नही बैठेंगे। ये बहस इतनी बढ़ गई कि #DiljitVsKangana ट्विटर पर लगातार ट्रेंड करने लगा। 

मैंडी टाखर 

पंजाबी फिल्म एक्टर मैंडी टाखर को पंजाबी इंडस्ट्री में ही अक्सर एक्टिंग करते हुए देखा गया है लेकिन इस साल मैंडी ने अपना पहला हिंदी गाना शूट किया और वो इसका सेलिब्रेशन करने ही वाली थी कि उससे पहले मैंडी का एक मॉर्फ्ड अश्लील वीडियो वायरल हुआ। जिसमें ये साफ दिख रहा था कि उनका चेहरा नकली तरह से लगाया गया है,लेकिन इसे लेकर एक्टर काफी परेशान हुई और उन्होंने मोहाली के सोहाना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। बता दें कि इस वीडियो को वेबसाइटों पर अपलोड कर वाट्सऐप के जरिए सभी जगह वायरल किया गया था।

मैंडी ने इस मामले को लेकर कहा कि ऐसे अपराध जल्द से जल्द खत्म होने चाहिए। एक लड़की होने के नाते मुझे और मेरे परिवार को ये बुरा लगा लेकिन मेरे परिवार ने मुझे पूरी हिम्मत दी। उन्होनें कहा, मैं हिम्मत वाली हूं इसलिए ये सब सह गई, लेकिन हर लड़की इस तरह की मानहानि नहीं झेल सकती है। लेकिन, हर लड़की को निडर होकर ऐसे अपराधों का सामना करना चाहिए।

दिलप्रीत ढिल्लों 

इस साल दिलप्रीत ढिल्लों और अंबर धालीवाल के रिश्ते में दरार आ गई और इनके रिश्ते ने भी सुर्खियां बटोरी। रिपोर्टों के अनुसार, अंबर धालीवाल ने दिलप्रीत ढिल्लों पर बेवफाई और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया। अंबर ने अपनी कहानी बताने के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसके बाद दिलप्रीत ढिल्लों ने भी एक वीडियो भी पोस्ट करते हुए उनके ऊपर लगाए गए सारे आरोपों को गलत बताया। वही झगड़े की शुरुआत में कुछ पंजाबी स्टार ने अम्बर को दिलप्रीत के पास लौट आने के लिए कहा,लेकिन बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि,अगर कोई अपराधी है तो न्याय मिलना जरुरी है।

अफसाना खान

 

साल 2020 में पंजाबी सिंगर अफसाना खान का नाम भी विवादों में रहा। दरअसल, उन्होनें मुक्तसर जिलें में बादल गांव के एक सरकारी स्कूल में "जट्ट धक्का कर्दा" गीत गाया। उसी की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई और उन पर आरोप लगाया गया कि ये गाना बच्चों के स्कूल में गाने लायक नही था। इसके बाद गायक और स्कूल अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

 

 

Tags:    

Similar News