करवा चौथ पर इन तरीकों से लगाएं सिंदूर और दिखें स्टाइलिश

करवा चौथ करवा चौथ पर इन तरीकों से लगाएं सिंदूर और दिखें स्टाइलिश

Neha Kumari
Update: 2021-10-18 06:53 GMT
करवा चौथ पर इन तरीकों से लगाएं सिंदूर और दिखें स्टाइलिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शादी-शुदा महिलाओं के लिए सिंदुर लगाना उनकी जिंदगी का एक खास श्रृंगार है, इस करवा चौथ पर हम आपको बताएंगे की कैसे इन खास तरीकों से सिंदूर लगाकर आप गॉर्जियस दिख सकती हैं। शादी के बाद सिंदूर लगाना महिलाओं के सोलह श्रृंगार में आता है, इससे उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। यह परंपरा सदियों से चली आ रही है और समय के साथ इसे लगाने के तरीकों में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिले हैं। 
अक्सर महिलाएं इसलिए सिंदुर नहीं लगाती हैं क्योंकि इससे उनका मॉडर्न लुक मेल नहीं खाता है, आज आपको बताएंगे की कैसे मॉडर्न लुक में भी सिंदूर लगाकर आप स्टाइलिश दिख सकती हैं। 
कैसे लगाएं सिंदूर?
सिंदूर लगाने समय लिक्विड सिंदूर का इस्तेमाल करें, अगर आप पाउडर वाला सिंदूर लगा रही हैं तो कोशिश करें उसे सिंदूर स्टिक से लगाने की, जिससे वह ज्यादा फैलेगा नहीं और देखने में भी भद्दा नहीं लगेगा। लिक्विड सिंदूर लगाते समय वाटरप्रूफ सिंदूर का प्रयोग करें इससे वह पसीने से नहीं फैलेगा और देखने में खूबसूरत लगेगा। 

सिंदूर के साथ ऐसे हेयर स्टाइल का रखें ध्यान
सिंदूर लगाने के समय अपने हेयर स्टाइल का खासतौर पर ख्याल रखना चाहिए, कई बार कुछ हेयर स्टाइल हमारे सिंदूर लुक के साथ नहीं मेल खाते हैं। अगर आप हेयरस्टाइल में लंबे पार्टिशन करती हैं तो ज्यादा सिंदूर का इस्तेमाल करें। साइड पार्टिशन करते समय बहुत कम सिंदूर लगाएं माथे के बीच में एक डॉट की तरह, यह आपको एक स्टाइलिश लुक देगा। 

वेस्टर्न ड्रेस पर ऐसे लगाएं
वेस्टर्न ड्रेस के साथ सिंदूर लगाने में काफी दिक्कत आती है, लेकिन आप वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी सिंदूर लगा सकती हैं अच्छे मेकअप और स्मोकी आंखों के साथ सिंदूर का एक डॉट लगाएं जो आपकी खूबसूरतू में चार  चांद लगा देगा।


सिंदूर के साथ लगाएं मैचिंग बिंदी
आप जब भी सिंदूर लगाती हैं उसके साथ मैचिंग बिंदी लगाने की कोशिश करें यह अपके लुक को और सुंदर बना देगा। लाल सिंदूर के साथ लाल बिंदी तो आपने लगाई ही होगी पर कई बार इस से हटके अलग रंग भी लगाने की कोशिश करें यह आपकी खूबसूरती को निखारेगा। 

लिपस्टिक को सिंदूर की जगह करें इस्तेंमाल 
कई बार आप सिंदूर की जगह लिपस्टिक का प्रयोग कर सकती हैं, इसमें आपको कई तरह के रंग भी मिल जाएंगे जो आपके ड्रेस से मैच करेंगे। यह आपको काफी गॉर्जियस लुक देगा और सबसे अलग नजर आएगा।

 

 

 

Tags:    

Similar News