ईद शॉपिंग: ईद लुक को बनाना चाहती हैं खास, तो दिल्ली की इन मार्केट्स से करें बजट फ्रेंडली शॉपिंग

  • ईद लुक को बनाना चाहती हैं खास
  • दिल्ली की इन मार्केट्स से करें बजट फ्रेंडली शॉपिंग

Sanjana Namdev
Update: 2024-04-04 13:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुस्लिमों का सबसे खास और बड़ा त्योहार ईद बहुत ही जल्द आने वाला है। ऐसे में ईद की शॉपिंग को लेकर भी मार्केट में काफी ज्यादा भीड़ दिखाई दे रही है। वैसे तो ईद की शॉपिंग के लिए दिल्ली में कई मार्केट्स हैं। अगर आप इतने सारे मार्केट्स के नाम सुनकर कंफ्यूज हो रहे हैं, तो हम कुछ फेमस और बजट फ्रेंडली मार्केट की लिस्ट लेकर आए हैं। दिल्ली में बहुत सारे मार्केट्स हैं, लेकिन किस मार्केट की क्या खासियत है, और आपको किस मार्केट से शॉपिंग कर आपको अपना ईद लुक क्रियेट करना है? यहां जानिए

तिलक नगर मार्केट

अगर आप ईद में कुछ अलग पहनना चाहती हैं, तो पंजाबी सलवार-सूट जरुर ट्राई करिएगा। आपको तिलक नगर मार्केट में 500 से 1,200 रुपये के बीच में बहुत अच्छे पंजाबी सूट और शरारा सूट मिल जाएंगे, जिसके साथ ट्रेंडिंग ज्वेलरी और रेडीमेड ब्लाउज के भी अच्छे कलेक्शन्स मिल जाएंगे।

तिलक नगर मार्केट का समय

यह मार्केट सुबह 10 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक खुलती है, और बुधवार को बंद रहती है। 


उत्तम नगर मार्केट

वेस्ट दिल्ली की सबसे सस्ती और अच्छी मार्केट्स में से एक है। यहां 50 रुपये से 500 रुपये तक के बेहतरीन डिजाइन के कपड़े, ज्वेलरी, और दुपट्टे बहुत आसानी से मिले जाएगें। इसके साथ ही फुटवियर में भी काफी अच्छे कलेक्शन्स देखने को मिल जाएगें। यह मार्केट उत्तम नगर के आर्या समाज में है। सारी शॉपिंग बजट के अन्दर करना हो तो बिना सोचे उत्तम मार्केट में आ जाइए।

उत्तम मार्केट का समय

यह मार्केट सुबह 11 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक खुलता है। तो यहां के बेस्ट कलेक्शन में एक बार जरुर नजर डालिएगा।


सदर बाजार

दिल्ली की यह मार्केट में भी आपको कम रेट में अच्छे और डिजाइनर ड्रेस देखने को मिल जाएंगे। कुरती से लेकर साड़ी, ज्वेलरी और फूटवियर के भी बेस्ट कलेक्शन्स देखने को मिल जाएंगे।

सदर बाजार का समय

यह बाजार सुबह 11 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक खुलता है।


चांदनी चौक मार्केट

यह मार्केट मुगलों के जमाने का है। ओल्ड दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट है। हालांकि यहां आपको लग्जरी से लेकर लोकल डिजाइनर तक के बनाये हुए ट्रेडिशनल आउटफिट्स मिलेंगे। चांदनी चौक में आपको शरारा, लहंगा, साड़ी, सूट के फैंसी कलेक्शन्स देखने को मिलेंगे।

चांदनी चौक का समय

इस मार्केट का टाइम सुबह 11 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक है। इसके अलावा यह मार्केट संडे को बंद रहता है। अगर आप भी ईद की शॉपिंग करना चाहते हैं, तो दिल्ली के इन मार्केट्स में जरुर शॉपिंग करें। यहां आपको कम रेट में बेस्ट कलेक्शन देखने को मिल सकते हैं। 


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News