पलक झपकते ही बिक गए सारे iPhone X, जानें ऐसा क्या है इस फोन में

पलक झपकते ही बिक गए सारे iPhone X, जानें ऐसा क्या है इस फोन में

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-28 09:07 GMT
पलक झपकते ही बिक गए सारे iPhone X, जानें ऐसा क्या है इस फोन में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुकिंग के पहले दिन ही एपल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X को यूजर्स की तरफ से जबरदस्त रिस्पांस मिला ।  इस फोन की बुकिंग एपल ने दोपहर 12.31 बजे शुरू की और कुछ देर में ही यह आउट ऑफ स्टॉक हो गया । फोन की बुकिंग कराने वाले यूजर्स को फोन की डिलीवरी 3 नवंबर से मिलनी शुरू हो जाएगी ।  एपल ने फोन के 64GB और 256GB वाले दो वेरिएंट पेश किये हैं ।  64GB वेरिएंट की कीमत 89 हजार है, वहीं 256GB वेरिएंट 1 लाख 2 हजार रुपए में मिल रहा है।

 

एपल ने अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर लोगों को तोहफे के रूप में iPhone X  दि‍या है । इसे 12 सि‍तंबर को iPhone 8 और iPhone 8 plus के साथ लॉन्च किया गया था । फ्लिपकार्ट ने इस फोन का नो कॉस्ट EMI का ऑफर निकाला है। इसमें बुकिंग कराने वालों को हर महीने 9,889 रुपए की किस्त देनी होगी ।

 

 

इसके अलावा फोन को 3,086 रुपए की स्टैंडर्ड EMI पर भी मुहैया कराया जा रहा था ।  लेकिन इस पर इंटरेस्ट देना होगा । एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड यूज करने वाले यूजर्स को 5 पर्सेंट का एडिशनल डिस्काउंट मिल रहा था। फोन की अगली बुकिंग कब से शुरू होगी, इस बारे में एपल या फ्लिपकार्ट की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है ।

खास हैं फीचर्स

 

वॉटर प्रूफ बॉडी के साथ पेश किए गए iPhone X में फेस आईडी रिकग्निशन फीचर है । इसमें यूजर चेहरे को पासवर्ड बनाकर फोन को अनलॉक कर सकेंगे । 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले वाले इस फोन में 1125x2436 पिक्सल का रिज्यूलूशन है । फेस आईडी रिकग्निशन फीचर को 15 हजार इंजीनियर ने 6 साल की मेहनत से तैयार किया है । साथ ही फोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिल रही है।  इसे यूजर वायरलैस पॉड पर रखकर चार्ज कर पाएंगे.

Similar News