वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube ने बहाल की सेवाएं, 2 घंटे रहा बंद

वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube ने बहाल की सेवाएं, 2 घंटे रहा बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-17 02:51 GMT
वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube ने बहाल की सेवाएं, 2 घंटे रहा बंद
हाईलाइट
  • कंपनी ने कहा जल्द दूर होगी समस्या
  • दुनियाभर में यू ट्यूब के यूजर्स परेशान
  • विडियो प्लेटफार्म यू ट्यूब का सर्वर डाउन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े और लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म यू ट्यूब को कुछ तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था जिसे अब ठीक कर लिया गया है। इसके चलते दुनियाभर में लोग बुधवार सुबह करीब 2 घंटे यू ट्यूब पर वीडियो नहीं देख पाए। यू ट्यूब खोलते ही यूजर्स को एक एरर मैसेज दिखाई दे रहा था। इस मैसेज को कई लोगों ने शोसल मीडिया पर भी शेयर किया। यह जानकारी मिली है कि इस समस्या को दूर कर लिया गया है।

दूर हुई खराबी
यू ट्यूब ने ट्वीट कर कहा था कि कंपनी इस समस्या पर काम कर रही है। इस जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा। यूट्यूब ने ट्विटर पर लिखा कि "यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को लेकर आपकी रिपोर्ट्स के लिए धन्यवाद। हम इस समस्या से निजात पाने के लिए कार्य कर रहे हैं। अब कंपनी ने इस तकनीकि समस्या को हल कर लिया है।
 

पूरी दुनिया में लोकप्रिय है यू ट्यूब 
YouTube एक अमेरिकन वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है जो सैन ब्रूनो, कैलिफ़ोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स से संचालित होती है। फरवरी 2005 में साइट  PayPal में काम करने वाले तीन दोस्तों द्वारा बनाई गयी थी। यू ट्यूब एक साझा वेबसाइट है जहाँ आप वीडियो देख सकते हैं, रेटिंग दे सकते हैं, कॉमेंट कर सकते हैं और वीडियो क्लिप शेयर कर सकते हैं। यू ट्यूब काफी कम समय में पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गया है। वहीं भारत समेत पूरी दुनिया में यू ट्यूब का सर्वर डाउन होने के कारण यूजर्स काफी परेशान हुए थे। 

 

.


 

Similar News