फोल्डेबल फोन: Samsung Galaxy Z Fold 2 अगले हफ्ते होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत

फोल्डेबल फोन: Samsung Galaxy Z Fold 2 अगले हफ्ते होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत

Manmohan Prajapati
Update: 2020-08-28 06:06 GMT
फोल्डेबल फोन: Samsung Galaxy Z Fold 2 अगले हफ्ते होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) अपना नया फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 (Galaxy Z Fold 2) लॉन्च करने जा रही है। इसकी खबरें लगातार सामने आ रही हैं, वहीं अब कंफर्म हो गया है कि इसे फोन को 1 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट के अनुसार गैलेक्सी Z फोल्ड 2 स्मार्टफोन 1 सितंबर को Unpacked Part 2 इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। 

ट्वीट में शेयर किए गए फोटो में फोन हल्का सा खुला हुआ नजर आ रहा है। इस स्मार्टफोन में ऊपर की तरफ दो स्पीकर ग्रिल दिए गए हैं। वहीं, फोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। आइए जानते हैं इसकी संभावित कीमत और फीचर्स...

भारत में सैमसंग गैलेक्सी टैब एस7 सीरीज लॉन्च, 55,999 रुपये है शुरुआती कीमत

कीमत
एक रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy Z Fold 2 की जर्मनी में कीमत 1999 यूरो (करीब 1,74,000 रुपए) होगी। यदि कंपनी इस कीमत में इसे लॉन्च करती है तो यह गैलेक्सी Z फोल्ड से 100 यूरो सस्ता होगा।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
सैमसंग ने हाल में ही Galaxy Z Fold 2 के कुछ स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी साझा की है। इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 7.7-इंच की सुपर AMOLED फ्लेक्सिबल डिस्प्ले मिलती है। फोन की सेकेंडरी स्क्रीन 6.23-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले है।

इस फोन में ट्रिपर रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 64 मेगापिक्सल का सेंसर टेलीफोटो लेंस के साथ और एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस शामिल है। फोन में 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस मिलता है। इसमें 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। बता दें कि फ्रंट कैमरा दोनों ही स्क्रीन में दिया गया है।

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने पद से दिया इस्तीफा

बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में क्वालकोम स्नेप ड्रैगन 865 प्लस प्रोसेसर दिया गया है। बैटरी बैकप के लिए इस फोन में डुअल बैटरी सेटअप दिया गया है। फोल्डेबल फोन में 4,365mAh की बैटरी मिलती है। जो 15 वॉट की फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके साथ ही यह 15 वॉट की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ भी आता है। सिक्योरिटी के लिए डिवाइस में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Tags:    

Similar News