एक बार फिर Xiaomi Mi A1 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलना शुरू

एक बार फिर Xiaomi Mi A1 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलना शुरू

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-17 06:45 GMT
एक बार फिर Xiaomi Mi A1 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलना शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi Mi A1 में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट को लेकर आ रही दिक्कत अब खत्म हो गई है। कंपनी ने बयान दिया है कि अपडेशन के बाद आ रही दिक्कतों को दूर कर दिया गया है। नया अपडेट OPR1.170623.026.8.1.10 नंबर के साथ आया है, जिसमें जनवरी 2018 का एंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी है। दरअसल, शिकायतें मिल रही थीं कि शाओमी मी ए1 को अपडेट करने से फोन की परफॉर्मेंस पर असर पड़ रहा है। इसके बाद कंपनी ने अपडेट की प्रक्रिया को अस्थाई तौर पर स्थगित कर दिया था। Xiaomi के प्रवक्ता का कहना है कि  ""शाओमी मी ए1 के एंड्रॉयड अपडेट से संबंधित समस्याओं का समाधान हो गया है। इस नए वर्ज़न में पिछले वर्ज़न के कुछ बग्स ठीक किए गए हैं। हम Mi A1 के ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम शाओमी के प्रशंसकों के सुझाव और धैर्य के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।""

 

 

 

आपको बता दें कि Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन Mi A1 के लिए पिछले साल ही 31 दिसंबर को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट ज़ारी कर दिया था। हमने आपको पहले ही बताया है कि नए अपडेट का कोड नंबर OPR1.170623.026.8.1.10 है।  गूगल की ओर जा़री जनवरी 2018 का एंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी इस अपडेट का ही हिस्सा है।

जिन ग्राहकों ने पिछले अपडेट को इंस्टाल कर लिया है, उनके लिए ये वर्जन 89 एमबी का है। अगर आपका स्मार्टफोन एंड्रॉयड नूगा पर चल रहा है, तो आपका अपडेट 1,112 एमबी का होगा। कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद ग्राहकों को "ब्लूटूथ के कारण बैटरी के डिस्चार्ज हो जाने, डायलर ऐप के रिस्पॉन्स न देने, अचानक फोन के रीबूट होने" जैसी दिक्कतें नहीं आएंगी। जानकारी मिली है कि नए अपडेट में सिम एचडी नोटिफिकेशन हट गया है और फिंगरप्रिंट सेंसर अब एक बार फिर गेस्चर को सपोर्ट करेगा।

 

 

पहले शाओमी मी ए1 के यूज़र की शिकायतें आ रही थीं कि फोन का कैमरा ऐप हैंग हो जाता है, फिंगरप्रिंट सेंसर और ऐप अचानक इनेक्टिव होने लगते हैं और लाइट सेंसर स्लो रिस्पॉन्स देने लगता है। इतना ही नहीं, लोगों की शिकायतें थीं कि ब्लूटूथ ऑन करने पर बैटरी की खपत ज़्यादा तेज़ी से होती है। कंपनी की तरफ से मी फोरम में यह भी कहा गया कि भारत में डायलर ऐप हैंग हो जाने की वजह मायजियो ऐप है। कंपनी ने प्रभावित यूज़र को सुझाव भी दिया कि या तो वे मायजियो ऐप को फोन से हटा दें या फिर "डिसेबल टेलीफोन परमिशन कर दें"।


दिलचस्प बात ये कि शाओमी मी ए1 एंड्रॉयड ओरियो अपडेट के साथ आने वाला कंपनी की मी सीरीज का पहला स्मार्टफोन है। इस अपडेट के साथ Mi A1 यूजर्स पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, नए नोटिफिकेशन डॉट्स, बैकग्राउंड लिमिट्स, ऑटो फिल और स्मार्ट सेलेक्शन जैसे फीचर का फायदा उठा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने ऐप आइकन्स में बदलाव किया है और दावा किया है कि इस अपडेट के बाद फोन पहले की तुलना में ज़्यादा तेज़ी से काम करेगा।

Similar News