दिल्ली के आरएमएल में कोरोनावायरस के 2 और संदिग्ध भर्ती

दिल्ली के आरएमएल में कोरोनावायरस के 2 और संदिग्ध भर्ती

IANS News
Update: 2020-02-01 09:00 GMT
दिल्ली के आरएमएल में कोरोनावायरस के 2 और संदिग्ध भर्ती
हाईलाइट
  • दिल्ली के आरएमएल में कोरोनावायरस के 2 और संदिग्ध भर्ती

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस)। नोवेल कोरोनावायरस के डर के बीच इस बीमारी के दो और संदिग्ध मामले दिल्ली के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आए हैं। इस तरह से कुल संदिग्ध मामलों की संख्या 8 हो गई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। दो संदिग्ध मामलों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

आईएएनएस से बातचीत में आरएमएल की पीआरओ स्मृति तिवारी ने कहा, कोरोनोवायरस से संक्रमित संदिग्ध दो और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में कोरोनोवायरस के कुल 8 संदिग्ध मामले आरएमएल अस्पताल में हैं।

उन्होंने कहा, दो पुरुषों को अस्पताल में आज भर्ती किया गया है। इनकी उम्र 23 व 46 साल है। एक पिछले 5 वर्षों से चीन में रह रहा था और 24 जनवरी को वुहान से लौटा है, जबकि दूसरा दो महीने के लिए चीन गया था और 18 जनवरी को लौटा है।

तिवारी ने कहा कि 30 जनवरी तक कुल छह संदिग्ध मामले थे। इसमें 4 पुरुष, 1 महिला और एक पुराना मरीज था। 24 वर्षीय संदिग्ध महिला रोगी 2015 से चीन में रह रही थी। वह 29 जनवरी को लौटी। जबकि अन्य चीन में सात सालों से रह रहे थे। इसमें से कुछ दो महीने से ज्यादा से चीन में थे।

चीन के वुहान शहर से यह वायरस फैलना शुरू हुआ। चीन के अधिकारियों ने शनिवार को घोषणा की कि देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है, जबकि 11,791 संक्रमण के मामले 31 प्रांतीय-स्तर के क्षेत्रों में हैं।

भारत ने चीन के वुहान से आने वाले करीब 300 छात्रों के लिए सेना की मदद से हरियाणा के मानेसर में एक कोरोनावायरस के लिए अलग सुविधा स्थापित की है।

वुहान से आने वाले करीब 600 भारतीय परिवारों के लिए एक अलग सुविधा भारत-तिब्बत पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा अपने छावला कैंप के पास बनाई गई है।

Tags:    

Similar News