कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सशस्त्र बलों ने बरसाए पुष्प

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सशस्त्र बलों ने बरसाए पुष्प

IANS News
Update: 2020-05-03 08:31 GMT
कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सशस्त्र बलों ने बरसाए पुष्प

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के जेट और परिवहन विमानों ने रविवार को देश के अस्पतालों और राष्ट्र के महत्वपूर्ण स्थालों पर पुष्प वर्षा की।

कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए अग्रिम पंक्ति में महामारी से लड़ते हुए अपनी सेवाएं दे रहे डॉक्टरों, पैरामेडिक्स, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस और अन्य फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं के प्रति सम्मान व्यक्त करने और उनका आभार व्यक्त करने के क्रम में सशस्त्र बलों ने राष्ट्रव्यापी धन्यवाद के प्रयास के हिस्से के रूप में ऐसा किया।

एक ओर जहां मिग -29, सुखोई -30 और जगुआर सहित भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर और जेट ने फ्लाईपास्ट किया, वहीं दूसरी ओर सेना के बैंड ने देश के अधिकांश जिलों में पूर्व से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक चिकित्सा भवनों के बाहर देशभक्ति की धुनें बजाईं।

सशस्त्र बलों द्वारा गोवा मेडिकल कॉलेज, लेह में एसएनएम अस्पताल, राजस्थान के जयपुर, राजपथ व दिल्ली में पुलिस स्मारक, चंडीगढ़ में सुखना झील, श्रीनगर की डल झील, उत्तर प्रदेश के लखनऊ, आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा, हरियाणा के पंचकुला के अस्पतालों और भुवनेश्वर स्थित कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पर पुष्पों की बौछार की गई।

मुंबई में सैन्य विमानों ने किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल और कस्तूरबा गांधी अस्पताल व अन्य स्थानों पर फूलों की वर्षा की।

वायुसेना के हेलिकॉप्टरों ने कोविड-19 महामारी से मुकाबला कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मान देने के लिए चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में फूलों की बौछार की।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध के बाद देश भर में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आभार का यह तीसरा प्रमुख प्रदर्शन रहा। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से अपील कर कहा था कि वह घरों में थाली व घंटी बजाकर या अन्य उपकरण के माध्यम से कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट करें। इसके बाद उन्होंने अन्य अपील में रात को लाइट बंद कर दीप, मोमबत्ती जलाने का अनुरोध किया था।

Tags:    

Similar News