बिहार : पटना में 1 सप्ताह में दोगुने हुए कोरोना के मरीज

बिहार : पटना में 1 सप्ताह में दोगुने हुए कोरोना के मरीज

IANS News
Update: 2020-07-09 09:30 GMT
बिहार : पटना में 1 सप्ताह में दोगुने हुए कोरोना के मरीज
हाईलाइट
  • बिहार : पटना में 1 सप्ताह में दोगुने हुए कोरोना के मरीज

पटना, 9 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच, पटना में पिछले एक सप्ताह के अंदर कोरोना का संक्रमण मुख्यमंत्री आवास तक फैलते हुए कई क्षेत्रों में प्रवेश कर गया। संक्रमण के फैलने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले सात दिनों में पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। इस बीच, जिला प्रशासन ने फिर से लॉकडाउन लागू करने के आदेश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी स्वीकार करते हैं कि शुरुआती 100 दिनों में जितने संक्रमित जिले में मिले थे, लगभग उतने ही संक्रमित पिछले सात दिनों में मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो पटना जिले में 29 जून को कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 699 थी, जबकि सात जुलाई तक यह संख्या करीब दोगुनी 1349 तक पहुंच गई है। राहत की बात है कि इसमें 641 लोग इलाज के बाद स्वस्थ भी हुए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी भी कोरोना संक्रमित पाई गई।

उल्लेखनीय है कि मार्च के अंतिम सप्ताह में पहली बार पटना में दो संक्रमितों की पहचान हुई थी।

इस बीच, पटना जिला प्रशासन ने हालांकि 10 जुलाई से 16 जुलाई तक फिर से पटना में लॉकडाउन लागू करने का आदेश जारी कर दिया है। इसके अलावे राज्य के नवादा, पूर्णिया, भागलपुर सहित कई जिलों के कई क्षेत्रों में भी लॉकडाउन लगाने के आदेश संबंधित जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं।

उल्ल्ेाखनीय है कि बुधवार को बिहार के 35 जिले में सर्वाधिक 749 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी।

Tags:    

Similar News