कोविड-19 पर अंकुश लगाने के लिए कैलिफोर्निया ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

कोविड-19 पर अंकुश लगाने के लिए कैलिफोर्निया ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

IANS News
Update: 2020-11-17 07:00 GMT
कोविड-19 पर अंकुश लगाने के लिए कैलिफोर्निया ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक
हाईलाइट
  • कोविड-19 पर अंकुश लगाने के लिए कैलिफोर्निया ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

सैन फ्रांसिस्को, 17 नवंबर (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजोम ने कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए इमरजेंसी या आपातकालीन ब्रेक उपायों की एक पूरी श्रृंखला की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सोमवार को न्यूजोम के कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार कैलिफोर्निया की कुल 58 काउंटियों में से 41 को पर्पल टियर कहा जाएगा। यहां इस स्तर के अनुरूप महामारी के खिलाफ उपाय मंगलवार से प्रभावी होंगे। इसके तहत यहां संग्रहालयों, पूजाघरों, जिम और रेस्तरां आदि के संचालन की अनुमति नहीं होती है। इन 41 काउंटियों में राज्य की 94 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या रहती है।

गवर्नर ने खुलासा किया कि पिछले हफ्ते के मामलों की तुलना में सोमवार को उससे दोगुने 10,968 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में महामारी के दौरान वृद्धि की यह सबसे तेज दर है। साथ ही अस्तपतालों में भर्ती मरीजों और आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।

बयान में कहा गया है कि हम लगातार चेतावनी दे रहे हैं। यदि इस वायरस के प्रसार को जल्दी नियंत्रित नहीं किया तो यह हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को प्रभावित कर सकता है और विनाशकारी नतीजे ला सकता है।

कैलिफोर्निया में अब मामलों की कुल संख्या 14 लाख से अधिक और मरने वालों की संख्या 18,277 हो गई है।

एसडीजे-एसकेपी

Tags:    

Similar News