सीड फंडिंग में देसी ऐप चिंगारी ने करीब 10 करोड़ रुपये जुटाए

सीड फंडिंग में देसी ऐप चिंगारी ने करीब 10 करोड़ रुपये जुटाए

IANS News
Update: 2020-08-09 17:30 GMT
सीड फंडिंग में देसी ऐप चिंगारी ने करीब 10 करोड़ रुपये जुटाए

नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। देश में चीन विरोधी भावना के बीच टिकटॉक के विकल्प के तौर पर प्रमुखता से उभरकर सामने आई स्वदेशी शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग एप चिंगारी ने करीब 10 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है।

चिंगारी को यह फंडिंग सीड राउंड में मिली है, जिसमें एजेंललिस्ट इंडिया, उत्सव सोमानी की आईसिड, विलेज ग्लोबल, लॉगएक्स वेंचर और नाउफ्लॉट्स के जसमिंदर सिंह गुलाटी जैसे निवेशक शामिल हैं।

कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि प्रमुख तौर पर इस फंड का इस्तेमाल नई भर्ती और उत्पाद विकास (प्रोडक्ट डेवलपमेंट) के लिए किया जाएगा। चिंगारी एप अब अपने प्लेटफॉर्म की पहुंच को बढ़ाने और इसे उपभोक्ता केंद्रित बनाने पर जोर दे रही है।

चिंगारी एप के सह-संस्थापक एवं सीईओ सुमित घोष ने कहा, हमें खुशी है कि निवेशकों ने हमारे काम को सराहा और चिंगारी की इस यात्रा में साथ चलने का फैसला किया।

चिंगारी एप ने कहा कि उसके पास 2.5 करोड़ उपयोगकर्ता (यूजर्स) का आधार है और इनमें से 30 लाख लोग ऐसे हैं जो इसके सक्रिय (एक्टिव) उपयोगकर्ता हैं और वह दैनिक तौर पर एक्टिव रहते हैं।

एजेंललिस्ट इंडिया के उत्सव सोमानी ने एक बयान में कहा, सुमित और टीम चिंगारी ने दिखाया है कि किसी उत्पाद के फीचर को कैसे लोकप्रिय बनाया है जाता है। ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा है।

उन्होंने कहा कि वो सभी चैनल्स के जरिए अपने यूजर्स को सुनते हैं, ताकि उनके लिए सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट वीडियो कॉन्टेन्ट का अनुभव प्रदान किया जा सके।

Tags:    

Similar News