हुआवेई: हारमोनी ओएस 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी

हुआवेई: हारमोनी ओएस 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी

IANS News
Update: 2020-09-11 13:31 GMT
हुआवेई: हारमोनी ओएस 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी
हाईलाइट
  • हुआवेई: हारमोनी ओएस 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी

बीजिंग, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। 2020 हुआवेई डेवलपर सम्मेलन 10 सितंबर को चीन के क्वांगतोंग के तोंगक्वान में आयोजित हुआ। हुआवेई ने सम्मेलन में औपचारिक रूप से हारमोनी ओएस 2.0 सिस्टम जारी की। विश्व की तीसरी बड़ी मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम लोगों के सामने आयी है। परिचय के मुताबिक, यह सिस्टम अगले साल के अक्तूबर माह के बाद 4जीबी के ऊपर के सभी उपकरणों के लिए होगा।

2019 में हुआवेई ने औपचारिक रूप से हारमोनी ओएस जारी किया। बिते एक साल में हारमोनी ओएस का हुआवेई के स्मार्ट स्क्रीन पर इस्तेमाल किया जा चुका है।

हुआवेई उपभोक्ता सेवा के सीईओ यू छंगतोंग ने 10 सितंबर को कहा कि हारमोनी ओएस 2.0 पहला ऐसा सिस्टम है जिसका प्रयोग सभी मोबाइल उपकरणों में किया जा सकता है। 2021 में हुआवेई के सभी स्मार्ट फोन होरमोनी ओएस 2.0 सिस्टम का समर्थन करेंगे। 2019 की खास स्थिति में हुआवेई ने 24 करोड़ स्मार्ट मोबाइल फोनों की बिक्री की थी। हुआवेई के पहनने के उपकरण का विश्व और चीन में अनुपात पहले स्थान पर है।

हारमोनी ओएस 2.0 शुद्ध मोबाइल फोन की ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं है, जबकि भविष्य में इंटरनेट ऑफ थिंग्स की सेवा करने वाली ऑपरेटिंग सिस्टम होगी। इदाहरण के लिए माइक्रोवेव, सोयामिल्क, रेंज हूड, रेफ्रिजरेटर आदि स्मार्ट टर्मिनल बन सकेंगे, जो सब हारमोनी ओएस 2.0 के जरिए मोबाइल फोन और स्मार्ट घड़ी आदि उपकरणों से साथ जोड़ सकेंगे। परिचय के मुताबिक, हुआवेई चीन के मेडिया, च्यूयांग और लाओपान आदि घरेलू इलेक्ट्रॉनिक उपकरण कंपनियों के साथ सहयोग पूरा कर चुका है।

(साभार--चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News