कोरानावायरस : केरल का टी काउंटी रिजॉर्ट बंद, ब्रिटेन का संक्रमित पर्यटक यहीं ठहरा था

कोरानावायरस : केरल का टी काउंटी रिजॉर्ट बंद, ब्रिटेन का संक्रमित पर्यटक यहीं ठहरा था

IANS News
Update: 2020-03-15 13:00 GMT
कोरानावायरस : केरल का टी काउंटी रिजॉर्ट बंद, ब्रिटेन का संक्रमित पर्यटक यहीं ठहरा था
हाईलाइट
  • कोरानावायरस : केरल का टी काउंटी रिजॉर्ट बंद
  • ब्रिटेन का संक्रमित पर्यटक यहीं ठहरा था

तिरुवनंतपुरम, 15 मार्च (आईएएनएस)। केरल के इडुक्की जिले के मुन्नार स्थित सरकारी रिजॉर्ट टी काउंटी को बंद कर दिया गया है। दरअसल यहां ठहरे ब्रिटेन के एक पर्यटक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद जिला अधिकारियों ने यह कदम उठाया।

इस माह की शुरुआत में 19 लोगों का समूह इटली से यहां आया था और 7 मार्च से यहां रह रहा था। इसके साथ ही इस नए मामले के साथ राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 20 पहुंच गई है।

इस जिले से आने वाले राज्य विद्युत मंत्री एम.एम. मणि ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया।

इससे पहले रविवार को विदेशी पर्यटकों के एक समूह को कोच्चि हवाईअड्डे पर दुबई जाने से रोका गया था, क्योंकि इनमें से एक ब्रिटिश नागरिक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने का पता चला था।

इस वजह से विमान को रनवे पर ही रोक कर रखा गया और सभी अन्य यात्रियों के स्वास्थ्य जांच के बाद ही इसे अपराह्न् 12.50 मिनट पर दुबई जाने दिया गया। हालांकि 19 सदस्यीय विदेशी समूह को यहीं रोक लिया गया।

राज्य स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलेजा ने कहा, ब्रिटिश नागरिक के जांच नतीजे पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद जब स्वास्थ्य अधिकारी ब्रिटिश नागरिक को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचे, वह वहां से नदारद था। बाद में उन्हें कोच्चि हवाईअड्डे पर देखा गया।

ब्रिटिश नागरिक और उसकी पत्नी को कोच्चि में सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जबकि समूह के अन्य सदस्यों को विभिन्न जगहों पर आइसोलेशन में रखा गया है।

अधिकारी ब्रिटिश नागरिक द्वारा पब्लिक हेल्थ एक्ट का उल्लंघन करने के मामले के तहत कानूनी कार्रवाई के विकल्प को भी तलाश रहे हैं।

Tags:    

Similar News