कोविड-19 : ओरैकल ने सिंगापुर में होने वाली ओपन वर्ल्ड एशिया कॉन्फ्रेंस टाला

कोविड-19 : ओरैकल ने सिंगापुर में होने वाली ओपन वर्ल्ड एशिया कॉन्फ्रेंस टाला

IANS News
Update: 2020-03-03 11:00 GMT
कोविड-19 : ओरैकल ने सिंगापुर में होने वाली ओपन वर्ल्ड एशिया कॉन्फ्रेंस टाला
हाईलाइट
  • कोविड-19 : ओरैकल ने सिंगापुर में होने वाली ओपन वर्ल्ड एशिया कॉन्फ्रेंस टाला

नई दिल्ली, 3 मार्च (आईएएनएस)। क्लाउड प्रमुख कंपनी ओरैकल ने कोरोना वायरस के चलते अप्रैल 2020 में सिंगापुर में होने जा रही फ्लैगशिप कॉन्फ्रेंस ओपन वर्ल्ड एशिया को स्थगित कर दिया है।

कंपनी ने एक ईमेल में कहा कि, कोविड-19 के प्रकोप और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किए जाने के बाद हम ओपन वर्ल्ड एशिया को स्थगित कर रहे हैं।

इस तरह ओरैकल भी उन टेक कंपनियों की सूची में शामिल हो गई है, जिन्होंने कोरोनो वायरस के चलते अपने सम्मेलनों और बैठकों को रद्द कर दिया है।

गूगल ने उत्तरी कैलिफोर्निया में अप्रैल में होने जा रहे ग्लोबल न्यूज इनिशिएटिव को निरस्त कर दिया है। वहीं फेसबुक ने मई में अपने फ्लैगशिप एफ 8 डेवलेपर कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने मेलबर्न में आईओटी इन एक्शन कॉन्फ्रेंस को निरस्त कर दिया है। इनटेल ने भी अपने प्रमुख सम्मेलन के लिए ब्रीफिंग सत्र को निरस्त कर दिया है।

फरवरी के मध्य में सिसको ने मेलबर्न में होने वाले प्रमुख लाइव कॉन्फ्रेंस को कैंसिल कर दिया था। इसी महीने के आखिर में सेल्सफोर्स ने सिडनी के लिए फिजिकल रीजनल वर्ल्ड टूर को निरस्त कर दिया था।

इस बीच, अमेजॅन ने पुष्टि की है कि उसके दो कर्मचारी इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

एमेजॅन के प्रवक्ता ड्रिउ हेर्डेनर ने कहा कि उनकी कंपनी संक्रमित कर्मचारियों को समर्थन दे रही थी। पिछले हफ्ते स्विट्जरलैंड के ज्युरिख में गूगल के एक कर्मचारी का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया था।

एमेजॅन ने सभी गैर-जरूरी यात्राओं पर रोक लगा दी है, इसमें यूएस के अंदर की यात्राएं भी शामिल हैं।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे अपनी ऐसी मीटिंग शेड्यूल करने से भी बचें, जिनमें अप्रैल के अंत तक भी उड़ान भरनी पड़े।

ट्विटर ने भी कहा है कि वह अपने कर्मचारियों और पार्टनर्स की गैर-जरूरी यात्राओं को प्रतिबंधित करेगा।

अब तक कोरोना वायरस के कारण चीन में 2,943 मौत हो चुकी हैं। वहीं पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 80,151 तक पहुंच चुकी है।

-

Tags:    

Similar News