160 से अधिक देशों ने कोविड-19 से निपटने के लिए चीन के प्रति समर्थन जताया

160 से अधिक देशों ने कोविड-19 से निपटने के लिए चीन के प्रति समर्थन जताया

IANS News
Update: 2020-02-21 12:31 GMT
160 से अधिक देशों ने कोविड-19 से निपटने के लिए चीन के प्रति समर्थन जताया
हाईलाइट
  • 160 से अधिक देशों ने कोविड-19 से निपटने के लिए चीन के प्रति समर्थन जताया

जेनेवा, 21 फरवरी (आईएएनएस)। 160 से अधिक देशों के नेताओं और 30 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने कोविड-19 के प्रकोप से निपटने को लेकर चीन के प्रति सहानुभूति और समर्थन व्यक्त किया है। चीन के एक वरिष्ठ राजनयिक ने गुरुवार को ये बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र में चीनी मिशन के प्रमुख चेन जू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन की रोकथाम और नियंत्रण के उपाय न केवल जीवन और स्वास्थ्य की रक्षा करते हैं, बल्कि वैश्विक तैयारी के लिए भी समय बचाते हैं। ।

उन्होंने कहा, इस समय, हमें महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए एक उद्देश्यपूर्ण, तर्कसंगत और वैज्ञानिक रवैया अपनाने की आवश्यकता है, जो डब्ल्यूएचओ की सिफारिशों के अनुरूप है और अधिक प्रतिक्रिया देने से बचने की जरूरत है।

उन्होंेने जोर देते हुए कहा कि चीन महामारी को जल्द से जल्द हराने के लिए डब्ल्यूएचओ और अन्य देशों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।

चीनी राजदूत के अनुसार, चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग करने के लिए एक खुला, पारदर्शी और जिम्मेदार रवैया बनाए रखा है, जिसमें सूचना और वायरल जीनोम सीक्वेंस को समय पर साझा करना, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक को चीन का दौरा करने के लिए आमंत्रित करना, हल करने के लिए विभिन्न उपाय करना शामिल है।

उन्होंेने कहा कि चीन-डब्ल्यूएचओ संयुक्त विशेषज्ञ मिशन वर्तमान में चीन में अपने काम को आगे बढ़ा रहा है और न केवल चीन के लिए बल्कि पूरे विश्व में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण पर सिफारिशें करेगा।

चेन ने कहा कि वर्तमान में देश भर से 200 से अधिक मेडिकल टीम और 30,000 चिकित्सा कर्मी, और तीन मोबाइल बीएसएल3 प्रयोगशालाओं को इस बीमारी से लड़ने के लिए हुबेई के प्रयासों का समर्थन करने के लिए तैनात किया गया है।

चीनी राजनयिक ने पत्रकारों को बताया कि बड़ी संख्या में मेडिकल स्टाफ जो फ्रंट लाइन पर लड़ रहे हैं, उनके समर्पण, व्यावसायिकता और जिम्मेदारी की उच्च भावना दिखाई देती है।

Tags:    

Similar News