मप्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी

मप्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी

IANS News
Update: 2020-11-27 10:01 GMT
मप्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी
हाईलाइट
  • मप्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी

भोपाल, 27 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या ने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं। सरकार व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने में लगी है। राज्य में लॉक डाउन तो नहीं किया जाएगा, मगर मरीजों के बढ़ने पर छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन जरुर बनाए जाएंगे।

राज्य में बीते कुछ दिनों से हर रोज डेढ़ हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं, कुल मरीजों की संख्या दो लाख के करीब पहुंच रही हैं और एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हजार को पार कर गई है। इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। रात का कर्फ्यू लगाया जा रहा है, बिना मास्क के घूमने वालों को दंडित किया जा रहा है, वहीं मास्क का उपयोग न करने वाले दुकानदारों पर भी कार्रवाई हो रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रखने के लिए प्रदेश में अब लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। जिन क्षेत्रों में अधिक संक्रमण है, वहां छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे।

प्रदेश में कोरोना की मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत है। प्रदेश में अब तक 3200 की मृत्यु हो चुकी है। लोगों को होम आइसोलेशन की भी सुविधा दी जा रही है। राज्य में कुल 61 प्रतिशत मरीज होम आईसोलेशन में हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि सर्दियों और शादियों के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है, अत: अस्पतालों में पर्याप्त बेड्स एवं ऑक्सीजन बेड्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए।

मध्यप्रदेश कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या के मामले में तुलनात्मक रूप से देश में 11वें स्थान पर है। राज्य की कोरोना पॉजिटिविटी 4.9 प्रतिशत है।

एसएनपी/एएनएम

Tags:    

Similar News