सैमसंग ने पूर्व मंत्री को 2 नए बाहरी निदेशकों में से एक के रूप में नियुक्त किया

नियुक्ति सैमसंग ने पूर्व मंत्री को 2 नए बाहरी निदेशकों में से एक के रूप में नियुक्त किया

IANS News
Update: 2022-11-03 13:00 GMT
सैमसंग ने पूर्व मंत्री को 2 नए बाहरी निदेशकों में से एक के रूप में नियुक्त किया

सोल, 3 नवंबर (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को अपनी असाधारण आम बैठक में एक पूर्व मंत्री को दो नए बाहरी निदेशकों में से एक के रूप में नियुक्त किया।

सैमसंग ने कहा कि उसके शेयरधारकों ने पूर्व व्यापार मंत्री और मुक्त व्यापार समझौतों के लिए बातचीत के इसके नए बाहरी निदेशक के रूप में प्रभारी उप मंत्री यू म्युंग-ही की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, जून 2020 में, यू को विश्व व्यापार संगठन के महानिदेशक के लिए नामांकित किया गया था, लेकिन अंतत: फरवरी 2021 में शीर्ष नौकरी के लिए अपनी बोली वापस ले ली।

सोल नेशनल यूनिवर्सिटी में ऊर्जा संसाधन इंजीनियरिंग के प्रोफेसर हेओ यून-न्यॉन्ग को सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में अन्य नए बाहरी निदेशकों में से एक के रूप में नियुक्त किया गया है।

एक ऊर्जा विशेषज्ञ के रूप में, हेओ ने इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर एनर्जी इकोनॉमिक्स के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में वर्तमान में छह बाहरी निदेशक और पांच आंतरिक निदेशक हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन हान जोंग-ही ने कहा कि कंपनी शेयरधारकों के सर्वोत्तम हितों की सेवा करने और एक बेहतर कंपनी बनाने के लिए अपने बोर्ड के सदस्यों की स्वतंत्रता और विशेषज्ञता बढ़ाने के लिए काम करेगी।

सोल से 40 किलोमीटर दक्षिण में योंगिन में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स लीडरशिप सेंटर में आयोजित आम बैठक, सोल के लोकप्रिय नाइटलाइट जिले इटावन में एक घातक भीड़ में मारे गए पीड़ितों को मौन श्रद्धांजलि के क्षणों के साथ शुरू हुई।

 

एसकेके/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News