गौतमबुद्धनगर में कोरोना मामलों की संख्या 4 हजार के करीब पहुंची

गौतमबुद्धनगर में कोरोना मामलों की संख्या 4 हजार के करीब पहुंची

IANS News
Update: 2020-07-17 18:30 GMT
गौतमबुद्धनगर में कोरोना मामलों की संख्या 4 हजार के करीब पहुंची
हाईलाइट
  • गौतमबुद्धनगर में कोरोना मामलों की संख्या 4 हजार के करीब पहुंची

गौतमबुद्धनगर, 17 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 84 नए मामले सामने आए हैं, और इसके साथ जिले में कुल मामलों की संख्या चार हजार के करीब पहुंच गई है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 84 नए संक्रमण के मामले सामने आए, वहीं 53 मरीज स्वस्थ भी हुए। जिसके बाद अब तक स्वस्थ्य हुए कुल मरीजों की संख्या 2931 हो गई है। इस दौरान जिले में एक मरीज की मौत भी हुई है। जबकि 971 मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3940 हो चुकी है।

जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में नोएडा के पांच क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन मेडिकल टेस्टिंग की गई। विभिन्न स्थानों पर लगाए गए शिविरों में कुल 3020 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्टिंग हुई, जिसमें कुल 46 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

चिकित्सा विभाग द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 282 रह गई है। इसमें श्रेणी 1 में 250 तो वहीं श्रेणी 2 में 32 कंटेनमेंट जोन रह गए हैं। श्रेणी 1 का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में केवल एक मरीज है। वहीं श्रेणी 2 का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में मरीज की संख्या एक से ज्यादा है।

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News